Trending

एशियाई अंडर-22 व यूथ बाक्सिंग : आर्यन, जितेश के दम से भारत की विजयी शुरुआत

युवा मुक्केबाज आर्यन (51 किग्रा) और जितेश (54 किग्रा) ने एएसबीसी एशियन अंडर22 और यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप के शुरुआती दिन विजयी शुरुआत की।

साभार : गूगल

आर्यन और जितेश ने पूरे मुकाबलों में दबदबे वाला प्रदर्शन करते हुए क्रमशः दक्षिण कोरिया के जो ह्योन वू और चीनी ताइपे के चेन यू चेन के खिलाफ 5-0 के अंतर से जीत दर्ज की।

अन्य भारतीय मुक्केबाज जतिन (57 किग्रा), सागर जाखड़ (60 किग्रा) और यशवर्धन सिंह (63.5 किग्रा) शनिवार को युवा वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

जदुमणि सिंह एम. (51 किग्रा), आकाश गोरखा (60 किग्रा), अजय कुमार (63.5 किग्रा) और अंकुश (71 किग्रा) रविवार को अंडर-22 वर्ग में भारत के अभियान की शुरुआत करेंगे।

एशियाई खेल की कांस्य पदक विजेता प्रीति (54 किग्रा), जो पहले ही पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, महिलाओं के अंडर-22 वर्ग में उज्बेकिस्तान की उक्तामोवा निगिना के खिलाफ अपनी चुनौती की शुरुआत करेंगी।

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने टूर्नामेंट के लिए 50 सदस्यीय भारतीय टीम को मैदान में उतारा है, जिसमें 24 से अधिक देशों के 390 से अधिक मुक्केबाजों की उपस्थिति के साथ हाई-वोल्टेज एक्शन देखने को मिल रहा है, जो 25 भार श्रेणियों में पदकों के लिए लड़ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button