Trending

आईपीएल : विराट व रजत के अर्धशतक ने आरसीबी को दिलाई जीत

आईपीएल के 58वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली के अर्धशतक और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन और बेहतरीन फील्डिंग से पंजाब किंग्स को 60 रन से हराया।

साथ ही आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी ज़िंदा है, पंजाब बाहर हो गयी है। पंजाब ने इस मैच में इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में विदवथ कवेरप्पा की जगह जितेश शर्मा को और बेंगलुरु ने रजत पाटीदार की जगह यश दयाल को खिलाया।

@Associated Press

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 241 रन बनाया। टीम से सबसे ज्यादा 92 रन विराट के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। पाटीदार ने 23 गेंद में 3 चौको और 6 छक्कों से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। कोहली और पाटीदार ने तीसरे विकेट के लिए 76(32) रन की साझेदारी निभाई।

कैमरून ग्रीन ने अपनी 46 रन की पारी में 5 चौके और एक छक्का मारा। कोहली और ग्रीन ने चौथे विकेट के लिए 92 (46) रन की साझेदारी की।

दिनेश कार्तिक ने 18 रन का योगदान दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने एक चौका और 2 छक्के लगाए। हर्षल पटेल ने पंजाब से सबसे ज्यादा 3 विकेट अपनी झोली में डालें। डेब्यूटेंट विदवथ कवेरप्पा 2 विकेट लेने में सफल रहे। एक-एक विकेट कप्तान सैम करन और अर्शदीप सिंह के खाते में गया।

@BCCI

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब 17 ओवर में 181 रन पर ढेर हो गयी। राइली रूसो ने 27 गेंद में 9 चौको और 3 छक्कों से 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। रूसो ने 21 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। शशांक सिंह ने 19 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों से 37 रन की पारी खेली।

रूसो और शशांक ने तीसरे विकेट के लिए 36(19) रन जोड़े। जॉनी बेयरस्टो ने 16 गेंद में 4 चौके और एक छक्के से 27 रन का योगदान दिया। रूसो और बेयरस्टो ने दूसरे विकेट के लिए 65 (31) रन की साझेदारी की। आरसीबी से सबसे ज्यादा 3 मोहम्मद सिराज ने लिए। 2-2 विकेट लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह और कर्ण शर्मा ने लिए।

Related Articles

Back to top button