Trending

यूरोपा लीग : रोमा की हार, लीवरकुसेन फाइनल में पहुंचे

रोमा के खिलाफ सेमीफाइनल के दूसरे चरण में बायर लीवरकुसेन ने 2-2 से ड्रा खेलकर 4-2 के साथ यूईएफए यूरोपा लीग के फाइनल में जगह बनाई। 49 मैचों का नया यूरोपीय रिकार्ड बनाया।

साभार : गूगल

लीवरकुसेन ने मैच के पहले 42 मिनट में अधिकांश समय तक खेल पर नियंत्रण बनाए रखा। मैच के 43वें मिनट में लियांड्रो पेरेडेस ने पेनल्टी पर गोल कर मैच में रोमा को 1-0 से आगे किया। हाफ टाइम की समाप्ति पर रोमा 1-0 से आगे रहा।

दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आक्रमण किया, एडली ने लक्ष्य से थोड़ा दूर शॉट मारा, लीवरकुसेन के गोलकीपर मातेज कोवर ने अजमौन और स्टीफन एल शारावी के प्रयासों को विफल किया।

लियांड्रो पेरेडेस ने पेनल्टी पर दूसरा गोल करते हुए हुए रोमा की बढ़त 2-0 कर दी। एलेजांद्रो ग्रिमाल्डो के कॉर्नर से मिले गेंद को गिनालुका मैनसिनी ने अपने ही गोल पोस्ट में डाल दिया, जिससे लीवरकुसेन का खाता खुल गया और स्कोर 2-1 हो गया।

स्थानापन्न जोसिप स्टैनिसिक ने इंजुरी टाइम के सातवें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबरी कर दी और अंत में यही स्कोर निर्णायक रहा। लीवरकुसेन 4-2 के कुल स्कोर के साथ फाइनल में पहुंच गया। लीवरकुसेन का अपराजेय क्रम 49 मैचों के नए यूरोपीय रिकॉर्ड तक पहुँच गया।

नए बुंडेसलीगा चैंपियन लीवरकुसेन के पास इस सीज़न में तिहरा खिताब जीतने का मौका है। लीवरकुसेन की टीम 22 मई को फाइनल में अटलांटा से भिड़ेगी और उसके बाद जर्मन कप फाइनल में कैसरस्लॉटर्न का सामना करेगी।

Related Articles

Back to top button