Trending

हैरी शुल्टिंग खेल : ज्योति याराजी की स्वर्णिम सफलता, शानदार प्रदर्शन किया

भारत की राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी ज्योति याराजी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड के वुघ्ट में हैरी शुल्टिंग खेलों में सीजन की पहली आउटडोर टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता।

ज्योति ने 100 मीटर बाधा दौड़ में यह उपलब्धि हासिल की। पिछले साल हांगझू एशियाई खेल में रजत पदक जीतने वाली याराजी ने विश्व एथलेटिक्स ई कैटेगरी की टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने के लिए 12.87 सेकेंड का समय निकाला जो उनके करियर का चौथा सर्वश्रेष्ठ समय है।

साभार : गूगल

ज्योति याराजी ने भले ही पेरिस ओलंपिक के लिए 2.77 सेकेंड के क्वालीफाइंग मानक को हासिल नहीं किया, वह विश्व रैंकिंग के आधार पर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की ओर अग्रसर हैं।

विश्व एथलेटिक्स की रोड टू पेरिस सूची में ज्योति 26वें स्थान पर मौजूद हैं। पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ में 40 धावक प्रतिस्पर्धा करेंगे जिनमें से 15 विश्व रैंकिंग के आधार से क्वालीफाई करेंगी, 25 एथलीट का प्रवेश क्वालीफाइंग मानक से होगा।

ज्योति याराजी का राष्ट्रीय रिकॉर्ड 12.78 सेकेंड का है जो उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के दौरान हासिल किया था। उन्होंने फरवरी में तेहरान में एशियाई इंडोर चैंपियनशिप में 60 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल किया था।

Related Articles

Back to top button