Trending

जीत से प्लेऑफ में पोजिशन मजबूत करने पर सीएसके की निगाह, गुजरात से मैच आज

आईपीएल के 59वें मैच में आज गुजरात टाइटंस का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। गुजरात और सीएसके के बीच इस सीजन यह दूसरा मुकाबला होगा। पिछले मैच में चेन्नई को 63 रन से जीत मिली थी।

साभार : गूगल

गुजरात को 11 में से 4 मैच में जीत और 7 में हार मिली। टीम अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है। सीएसके 11 में से 6 मैच में जीत और 5 में हार के बाद 12 अंक के साथ चौथे नंबर पर है। आज का मैच जीतकर सीएसके प्लेऑफ के लिए अपनी पोजिशन स्ट्रॉन्ग कर लेगी।

हेड टु हेड में गुजरात और सीएसके बराबर हैं। दोनों के बीच 6 आईपीएल मैच खेले गए हैं। 3 में गुजरात और 3 में ही चेन्नई को जीत मिली। आखिरी तीन मैच चेन्नई ने जीते हैं।

दोनों टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2 बार भिड़ीं, एक बार गुजरात और एक बार चेन्नई को जीत मिली। दोनों के बीच पिछले सीजन का फाइनल भी इसी मैदान पर हुआ था, इसमें सीएसके को 5 विकेट से जीत मिली थी।

अपने शुरुआती दो सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली गुजरात का इस सीजन परफॉर्मेंस खास नहीं रहा। टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है।

टीम में साई सुदर्शन और कप्तान शुभमन गिल के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में नहीं है। साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 11 मैचों में 424 रन है।

बॉलिंग लिस्ट में मोहित शर्मा टॉप पर हैं। उन्होंने 10 विकेट लिए हैं। चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड टीम के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने 11 मैच में 541 रन बनाए हैं। उनके अलावा ऑलराउंडर शिवम दुबे शानदार फॉर्म में हैं।

टीम के टॉप-2 विकेट टेकर मुस्तफिजुर रहमान और मथीश पथिराना अपने देश लौट गए हैं। तुषार देशपांडे टीम के तीसरे टॉप स्कोरर हैं, जो आज के मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। यहां अब तक आईपीएल के 34 मैच खेले गए हैं। 14 मैचों में पहली इनिंग में बैटिंग करने वाली टीम और 18 में चेज करने वाली टीम को जीत मिली। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 233/3 है, जो गुजरात ने पिछले सीजन मुंबई के खिलाफ बनाया था।

अहमदाबाद में शुक्रवार का मौसम काफी गर्म रहेगा। धुप काफी तेज रहेगी। बारिश की उम्मीद नहीं है। मैच वाले दिन यहां का तापमान 29 से 41 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स : ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मिचेल सैंटनर, शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे और रिचर्ड ग्लीसन
इम्पैक्ट प्लेयर : समीर रिजवी

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल
इम्पैक्ट प्लेयर : संदीप वॉरियर

Related Articles

Back to top button