Trending

हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी की जीत पर निगाह

आईपीएल के 41वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। मैच हैदराबाद के घरेलू मैदान राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

साभार : गूगल

हैदराबाद को 7 में से 5 जीत और 2 हार के बाद 10 अंक लेकर तालिका में तीसरे नंबर पर है। आरसीबी को 8 में से महज 1 मैच जीती, 7 में हार मिली है। आरसीबी 2 अंक के साथ तालिका में 10वें नंबर पर है।

हैदराबाद हेड टु हेड में बेंगलुरु पर हावी है। दोनों टीमों के बीच 24 आईपीएल मैच खेले गए हैं। 13 में हैदराबाद और 10 में बेंगलुरु को जीत मिली। एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका।

हैदराबाद ने सीजन का पहला मैच कोलकाता के खिलाफ गंवाया। दूसरे मैच में मुंबई को हराया। टीम को तीसरे मैच में गुजरात के खिलाफ हार मिली, इसके बाद लगातार 4 मैच जीते। चेन्नई, पंजाब, बेंगलुरु और दिल्ली को हराया।

हैदराबाद के ट्रैविस हेड, हेनरिक क्लासन और अभिषेक शर्मा शानदार फॉर्म में हैं। तीनों ने 250 से ज्यादा रन बनाए हैं। हेड 324 रन के साथ टॉप स्कोरर हैं। बॉलिंग में टी नटराजन 10 विकेट के साथ टॉप विकेट टेकर हैं। कप्तान पैट कमिंस 9 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं।

बेंगलुरु सीजन के 7 मुकाबले हार चुकी है। उसे चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, राजस्थान, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता के खिलाफ हार मिली। टीम को एक मैच में पंजाब के खिलाफ जीत मिली।

टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आरसीबी और इस सीजन लीग के भी टॉप स्कोरर हैं। फिलहाल कोहली ही ऑरेंज कैप होल्डर हैं। उनके नाम 8 मैचों में 379 रन हैं। बॉलिंग में यश दयाल 7 विकेट के साथ टॉप पर हैंl

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम अपने फ्लैट विकेट के लिए जाना जाता है। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है। यहां गेंदबाजों को भी थोड़ी मदद मिलती है।

इस स्टेडियम में 73 आईपीएल मैच खेले गए है, जिनमे से 32 मैच पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 41 मैच चीज करने वाली टीम ने जीते है।

इस मैदान का हाईएस्ट टीम स्कोर 277/3 है। जो हैदराबाद ने इसी सीजन मुंबई के खिलाफ बनाया था। हैदराबाद में मौसम काफी गर्म रहेगा। इस दिन के लिए हीट वेव के लिए ऑरेंज अलर्ट है। मैच वाले दिन टेम्परेचर 40 से 27 डिग्री रहने की उम्मीद है। इस दिन बारिश की संभावना नहीं है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, ऐडन मार्करम, नितिश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मयंक मारकंडे
इम्पैक्ट प्लेयर : वॉशिंगटन सुंदर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स,रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज और यश दयाल
इम्पैक्ट प्लेयर्स : सुयश प्रभुदेसाई

Related Articles

Back to top button