Trending

आईपीएल : पंजाब के खिलाफ जीत की लय हासिल करने पर सीएसके की नजर

चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को दूसरी बार आईपीएल में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी तो उसकी कोशिश जीत की लय हासिल करने पर लगी होगी। पंजाब ने चेपक पर सीएसके को सात विकेट से हराया था। घरेलू टीम की यह पिछले तीन मैच में दूसरी हार थी जिससे टीम मुश्किल में है।

साभार : गूगल

सीएसके 10 अंक लेकर तालिका में पांचवें स्थान पर है और पांच बार की विजेता उम्मीद करेगी कि स्थान बदलने से उसका भाग्य बदल जायेगा, नॉकआउट में स्थान पक्का करने क लिए चार मैच बचे हैं।

सीएसके हरप्रीत बरार और राहुल चाहर की स्पिन जोड़ी के खिलाफ मध्य के ओवरों में तेजी नहीं दिखा सकी जिससे उसने सात विकेट पर 162 रन बनाया था।

उनकी बल्लेबाजी कप्तान रूतुराज और शिवम दुबे पर निर्भर है, इनमें से एक विफल होता है, टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता है।

गायकवाड़ ने 50 से ज्यादा रन बनाया, अजिंक्य रहाणे शुरूआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे, रविंद्र जडेजा और समीर रिज्वी स्पिन के खिलाफ जूझते दिखे।

टीम तेज गेंदबाजों के स्वास्थ्य और फिटनेस चिंताओं से परेशान है जिसमें दीपक चाहर हैं जो दो गेंद फेंकने के बाद ‘हैमस्ट्रिंग’ को पकड़कर लगड़ाते दिखे जिससे उनके पंजाब के खिलाफ खेलने की संभावना नहीं है।

मथिशा पाथिराना (हल्की चोट) और तुषार देशपांडे (फ्लू) की अनुपस्थिति से टीम को नुकसान हुआ। ओस ने स्पिनरों की अहमियत कम कर दी जिससे पंजाब ने जीत दर्ज की।

रिचर्ड ग्लीसन ने पिछले मैच में आईपीएल डेब्यू किया था और सीएसके मुकेश चौधरी को वापस बुला सकती है। पंजाब की बात करे जो तो उसने जीत हासिल कर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को उड़ान दी है।

सीएसके पर जीत के साथ पंजाब गत विजेता सीएसके पर पांच जीत दर्ज करने वाली मुंबई के बाद दूसरी टीम बनी और वह इसका फायदा उठाना चाहेगी।

पंजाब ने अहमदाबाद में गुजरात पर, चेपक में चेन्नई पर जीत दर्ज की, केकेआर के खिलाफ टी20 रिकॉर्ड स्कोर का पीछा किया। घरेलू सरजमीं पर राजस्थान, हैदराबाद और गुजरात के खिलाफ जूझती दिखी।

लगातार जीत के बाद पंजाब आठ अंक लेकर सातवें स्थान पर आ गयी और अपनी उम्मीदों को बचाये रखने के लिये लय जारी रखनी होगी। केकेआर के खिलाफ शतक जड़ने वाले जॉनी बेयरस्टो टीम के लिए अहम होंगे, रिली रोसोऊ, शशांक सिंह और प्रभसिमरन सिंह को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

टीम के गेंदबाजी विभाग में अनुभवी नाम जैसे कागिसो रबाडा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और सैम करन हैं जिन्हें गेंदबाजी करनी होगी।

रबाडा पिछले मैच में अच्छे रहे, बाकियों ने रन दिए। टीम को पिछले मैच जैसा प्रदर्शन करना है तो उनके स्पिनरों बरार और राहुल चाहर को बेहतर गेंदबाजी करनी होगी।

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), अरावेली अवनीश, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मोईन अली, शिवम दुबे, आरएस हंगरगेकर, रविंद्र जडेजा, अजय जादव मंडल, डेरिल मिचेल, रचिन रविंद्र, मिशेल सैंटनर, निशांत सिंधु , दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पाथिराना, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, शार्दुल ठाकुर, महेश तीक्ष्णा और समीर रिजवी।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम करन, कागिसो रबाडा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, विद्वथ कावेरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, रिले रोसोऊ।

Related Articles

Back to top button