Trending

फुटबॉल विश्व कप क्वालीफायर : भारतीय टीम के संभावितों में आई-लीग के चार खिलाड़ी

कुवैत और कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप 2026 और एएफसी एशियाई कप 2027 के संयुक्त क्वालिफिकेशन के दूसरे चरण के मैचों के लिए भारतीय कोच इगोर स्टिमक द्वारा घोषित 26 संभावित सूची में आई-लीग के चार प्लेयर्स को जगह मिली है।

साभार : गूगल

मिजोरम के डेविड लालहलानसंगा ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग की जीत में अहम भूमिका निभाई। टीम आईएसएल में जगह बनाने में सफल रही।

रीयल कश्मीर के मुहम्मद हम्माद और इंटर काशी के एडमंड लालरिंडिका के साथ आइजोल एफसी के फॉरवर्ड लालरिंजुआला लालबियाकनिया को टीम में जगह मिली है।

एआईएफएफ ने कहा कि मोहन बागान और मुंबई सिटी एफसी आईएसएल फाइनल में भिड़ेगी, दोनों टीमों से राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने वाले संभावितों के नाम का ऐलान दूसरी सूची में होगा।

भारत 10 मई को भुवनेश्वर में प्रशिक्षण शिविर शुरू करेगा। भारत ग्रुप ए के आखिरी दो मैचों में छह जून को कोलकाता में कुवैत के खिलाफ खेलने के बाद 11 जून को दोहा में कतर से टक्कर होगी।

भारत चार मैचों में चार अंक के साथ ग्रुप तालिका में दूसरे स्थान पर है। ग्रुप की शीर्ष दो टीमें फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई करने के साथ एएफसी एशियाई कप सऊदी अरब 2027 में जगह पक्की करेगी।

भारतीय टीम (संभावित खिलाड़ी)

गोलकीपर: अमरिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह संधू
डिफेंडर: अमेय गणेश रानावाडे, जय गुप्ता, लालचुंगनुंगा, मुहम्मद हम्माद, नरेंद्र, निखिल पुजारी, रोशन सिंह नाओरेम
मिडफील्डर: ब्रैंडन फर्नांडिस, एडमंड लालरिंडिका, इमरान खान, इसाक वनलालरुआतफेला, जेकसन सिंह थौनाओजम, महेश सिंह नाओरेम, मोहम्मद यासिर, नंदकुमार सेकर, राहुल कन्नोली प्रवीण, सुरेश सिंह वांगजाम, विबिन मोहनन

फॉरवर्ड: डेविड लालह्लानसंगा, जितिन मदाथिल सुब्रान, लालरिनजुआला लालबियाकनिया, पार्थिब गोगोई, रहीम अली, सुनील छेत्री

Related Articles

Back to top button