Trending

पहले ओलंपिक चयन ट्रायल में सिफ्त, नीरज की जीत

एशियाई खेल की विजेता और विश्व रिकॉर्ड धारक सिफ्त कौर समरा यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में महिलाओं की पहली 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन (3पी) ओलंपिक चयन ट्रायल (ओएसटी टी1) में विजयी रहीं, पुरुषों की स्पर्धा में नीरज कुमार ने अपने चार प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ दिया।

साभार : गूगल

सिफ्त का मुकाबला इन-फॉर्म आशी चौकसी से था, जो क्वालीफिकेशन में कुछ दूरी से टॉपर थीं, जो पहले 15 नीलिंग पोजिशन शॉट्स के बाद आगे चल रही थीं।

वह प्रोन स्थिति में पूरी तरह से आगे बढ़ने के लिए शानदार ढंग से उबर गई और अंत तक, उसने न केवल घाटे को मिटा दिया, अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर 2.4 की बढ़त भी ले ली। अंत में, उसका 466.3 आशी के अंक से 3.7 अधिक था।

ओलंपियन अंजुम मुद्गिल ने तीसरे (449.2) स्थान के साथ अंतिम पोडियम अंक हासिल किया। निश्चल (433.6) और पेरिस कोटा धारक श्रियंका सदांगी (416.7) को क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा।

पुरुषों के 3पी ने आश्चर्य की प्रवृत्ति को जारी रखा जो ओएसटी में तेजी से आ रही है। एक और फॉर्म में चल रहे निशानेबाज नीरज कुमार, जिन्होंने हाल ही में यूरोप का शानदार प्रदर्शन किया था, ने 462.2 के अंतिम स्कोर के साथ जीत हासिल करते हुए कुछ पसंदीदा प्लेयर्स पर बाजी पलट दी।

कोटा धारक और क्वालीफिकेशन टॉपर स्वप्निल कुसाले दूसरे स्थान पर रहे, ऐश्वर्या तोमर तीसरे स्थान पर रहे। फाइनल में चैन सिंह और अखिल श्योरण खाली हाथ रहे। छठे दिन 10 मीटर एयर राइफल और पिस्टल पुरुष और महिला टूर्नामेंटों के क्वालिफिकेशन राउंड भी हुए।

संदीप सिंह ने 634.4 अंक के साथ और तिलोत्तमा सेन ने 632.4 अंक के साथ क्रमशः पुरुषों और महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष स्थान हासिल किया।

वरुण तोमर (583) और रिदम सांगवान (578) पुरुष और महिला 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालिफिकेशन राउंड में शीर्ष पर रहे। एयर राइफल और पिस्टल ओएसटी का टी1 फाइनल गुरुवार को निर्धारित है।

Related Articles

Back to top button