रोहित वेमुला प्रकरण में न्याय सुनिश्चित करेगी कांग्रेसः केसी वेणुगोपाल

नई दिल्ली। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी रोहित वेमुला प्रकरण में न्याय सुनिश्चित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना पुलिस पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि जून 2023 में क्लोजर रिपोर्ट तैयार की गई थी। तेलंगाना में कांग्रेस सरकार आने से पहले की गई जांच में कई कमियां थीं।

वेणुगोपाल का बयान तेलंगाना पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट के आधार पर भाजपा के निशाना साधे जाने के बाद आया है। पुलिस ने अपनी क्लोजर रिपोर्ट में कहा था कि रोहित वेमुला दलित नहीं था और उसे डर था कि इसका खुलासा न हो जाए। इस कारण उसने आत्महत्या की। वेणुगोपाल ने एक्स पोस्ट में कहा कि रोहित वेमुला की मौत एक गंभीर अत्याचार थी जिसने भाजपा की दलित विरोधी मानसिकता को पूरी तरह से उजागर कर दिया।

उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार बनने पर हम विशेष रूप से विश्वविद्यालय परिसरों में जाति और सांप्रदायिक अत्याचारों के मुद्दे को संबोधित करते हुए एक रोहित वेमुला अधिनियम पारित करेंगे। इससे यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि सामाजिक-आर्थिक पिछड़ेपन से आने वाले किसी भी छात्र को फिर से रोहित जैसी दुर्दशा का सामना न करना पड़े।

Related Articles

Back to top button