Trending

सीएसके का बेस्ट प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन तैयार नहीं : हेड कोच

आईपीएल का आधा सीजन खत्म हो चुका है और दूसरे हाफ के मैच हो रहे हैं, सीएसके को अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन नहीं मिला है।

ये बात टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कही है। सीएसके ने इस सीजन में 8 मैच खेल चुकी है, जिसमें से टीम ने चार मुकाबले जीते हैं और इतने ही मैचों में हार मिली है। सीएसके को दो मैचों में लखनऊ से हार मिली है।

साभार : गूगल

ऑक्शन में सीएसके ने रचिन रविंद्र को खरीदा था। ऑलराउंडर डेरिल मिचेल टीम का हिस्सा बने। रचिन की तो जगह फिर भी ओपनर के तौर पर बन गई, डेवन कॉनवे इंजर्ड थे।

मिचेल को प्लेइंग इलेवन में लाने में परेशानी हुई। शुरुआत में उनको मौका नहीं मिला, बाद में मौका मिला तो वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। 8वें मैच में रचिन रविंद्र को ड्रॉप कर दिया गया और मिचेल को मौका मिला, वे फेल रहे।

हेड कोच ने स्वीकार किया कि सीएसके का बेस्ट कॉम्बिनेशन तैयार नहीं है। उन्होंने एलएसजी के खिलाफ 23 अप्रैल को मिली हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह उस (बेस्ट इलेवन) को खोजने की कोशिश का मिश्रण है और थोड़ा सा फॉर्म भी है।

हम कुछ क्षेत्रों में थोड़े असहज हैं, हम केवल त्वरित समाधान नहीं ढूंढ रहे हैं, सही संयोजन ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं। देख रहे हैं कि वे कौन से खिलाड़ी हैं जो टूर्नामेंट के बैक-एंड में सबसे अधिक योगदान देने वाले हैं। उन्होंने आगे कहा, “हमें कुछ मैचों के बाद मुस्तफिजुर के साथ एक और बदलाव देखने को मिलेगा, वे एक मई के बाद उपलब्ध नहीं होंगे।

हम बस एक ऐसी टीम तैयार करने का प्रयास कर रहे हैं जो हमें आगे बढ़ने का मौका देगी। हमें चोटें लगी हैं, हम थोड़े अस्थिर हैं, मुख्य बात लोगों को प्रमुख क्षेत्रों और फॉर्म में लाना है। कभी-कभी इसमें थोड़ा समय लगेगा। हां, कुछ परिवर्तन हुआ है – इसमें कुछ बदला करने पड़े हैं और कुछ फॉर्म के कारण हुए हैं।

पिछले मौकों पर बिना अधिक सफलता के मध्यक्रम में इस्तेमाल किये जाने के बाद मिचेल को तीसरे नंबर पर भेजा गया। इसको लेकर स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, “स्पष्ट रूप से बहुत दबाव है, मुझे लगता है कि उसे (मिचेल) ऊपरी क्रम में लाना उसके लिए अधिक आरामदायक है।

उसे हिटिंग भूमिका में क्रम में नीचे लाना उसकी सबसे अच्छी पोजिशन नहीं है। इसलिए हम इसे फिर से ऊपर भेज रहे हैं और उसे उस क्रम पर रखने की कोशिश है, जहां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है।

Related Articles

Back to top button