Trending

उम्मीद है कि हम अब तक चला आ रहा रिकॉर्ड बदल देंगे : सुनील जोशी

लखनऊ : पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने तीसरे मैच के लिए पूरी तरह तैयार है। इस समय सभी टीमें अपने घरेलू मैदान पर बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हुए हैं, लेकिन पंजाब शेर्स को उम्मीद है कि शनिवार को केएल राहुल की अगुआई वाली टीम के खिलाफ खेलते हुए वे इस रिकॉर्ड को बदल देंगे।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच से पहले बोले पंजाब किंग्स के बॉलिंग कोच

पंजाब किंग्स के बॉलिंग कोच सुनील जोशी ने शुक्रवार को मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारी योजना एक और जीत दर्ज करने की है। सभी टीमों ने अपने घरेलू मैच जीते हैं, इसलिए हमें उम्मीद है कि हम अगले मैच के साथ यह रिकॉर्ड बदल पाएंगे।

पिछले सीजन में इकाना स्टेडियम की पिच ने गेंदबाजों की मदद के लिए काफी ध्यान आकर्षित किया था। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 148 रहा था। अनुभवी जोशी ने बताया कि वे आगामी मुकाबले में अपनी गेंदबाजी इकाई को इस सतह का पूरा फायदा उठाने के लिए कैसे तैयार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “यह टी20 है और कभी भी कुछ भी हो सकता है। विचार यह है कि अपनी गलतियों को कम से कम करें, सकारात्मक चीजों की तलाश करें और दबाव बनाए रखें।

एक गेंदबाजी कोच के रूप में, मैं गेंदबाजों को हर गेंद पर दबाव बनाए रखने के लिए कह सकता हूं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बल्लेबाज छक्का लगाने का प्रयास करता है या नहीं। हम जो नियंत्रित कर सकते हैं वह यह है कि हम सभी 24 अच्छी गेंदें फेंकें।

जोशी ने कहा, “इकाना पिच के बारे में बात करते हुए मैं कह सकता हूं कि इस सतह पर बाउंस और डायमेंशन कैसे काम करते हैं। इसलिए मेरा काम खिलाड़ियों को यह बताना है कि कौन सी अच्छी जगह है जिसे टारगेट करते हुए हम पिच से अधिकतम लाभ उठाने के लिए गेंदबाजी कर सकते हैं।

पूर्व भारतीय बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने पूरे सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हरप्रीत बरार की भी प्रशंसा की। बरार ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब के पहले मैच में 1/14 के आंकड़े दर्ज किए और उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 2/13 के आंकड़े दर्ज किए।

जोशी ने कहा, “हरप्रीत पिछले कुछ सालों से टी20 में, आईपीएल में और विजय हजारे ट्रॉफी सहित घरेलू सर्किट में भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उनकी मानसिकता विकेट लेने वाले गेंदबाज की बन गई है और यही बड़ा अंतर है। उन्होंने अपनी निरंतरता में सुधार किया है और वे विविधताओं पर भी काम कर रहे हैं जो एक स्पिनर के लिए महत्वपूर्ण हैं।

आगामी मुकाबले के लिए टीम की लाइन-अप के बारे में पूछे जाने पर जोशी ने कहा कि उन्हें टीम में किसी बड़े आश्चर्य की उम्मीद नहीं है। जोशी ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हम पिछले मैच के विजयी कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरेंगे।

जब तक कि अंतिम समय में फिटनेस रिपोर्ट में कोई बदलाव न हो, जो अंतिम वार्म-अप के दौरान भी हो सकता है, हम अपनी कॉम्बिनेशन में बदलाव नहीं करेंगे। पहले चॉइस के रूप में हम उसी टीम के साथ उतरने के लिए तैयार हैं। पंजाब किंग्स का अगला मुकाबला शनिवार, 30 मार्च को 19:30 (भारतीय समयानुसार) पर लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा।

Related Articles

Back to top button