Trending

आईपीएल : लखनऊ और राजस्थान के बीच मुकाबले का पूरी तरह नहीं चढ़ सका रंग

लखनऊ। भले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लखनऊ में खेले गए पिछले तीन मैचों में दर्शकों का स्टेडियम को भरपूर रुझान मिला हो और चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में दर्शकों से स्टेडियम खचा-खच भरा ऐस दिख रहा था कि स्टेडियम में पीला दरिया सा बहता लगा था।

हालांकि शनिवार के भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम राजस्थान रायल्स के बीच खेले गए मैच का रंग दर्शकों पर पूरी तरह नहीं चढ़ सका।

इसे ऐसे समझे कि अब तक हुए मैचों में जहां खेल प्रेमियों से सड़के भरी रहती थी लेकिन इस बार शाम 7 बजे के करीब भी वैसी भीड़ नहीं दिखी।

बात अगर इस मैच की करें तो 50 हजार दर्शक क्षमता वाले इकाना स्टेडियम में लगभग 30 से 35 हजार दर्शक ही जुट सके ओर स्टेडियम खाली-खाली नजर आया।

हालांकि आज शनिवार है जहां ज्यादातर निजी व सरकारी कार्यालय बंद रहते है और जो खुले भी रहते है, उनमें भी आधे दिन ही कार्य होता है लेकिन छुट्टी का दिन होने के बावजूद दर्शकों की जुटान नहीं हो सकी।

वैसे पिछले मैच की तरह इस मैच में स्टेडियम पहुंचने में लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों के सामने कई चुनौती हावी रही। इसमें पार्किंग की दूर-दराज की व्यवस्था, डायवर्जन भी काफी हद तक जिम्मेदार रहा। तो कुछ लोगों की माने तो स्टेडियम तो ओला, उबर बुक करके पहुंच जाते है लेकिन वापसी में बुरा हाल होता है।

बताते चले कि 30 अप्रैल को लखनऊ व पंजाब के बीच खेले गए पहले मैच में स्टेडियम कुल क्षमता का आधे से कुछ ज्यादा ही भर सका। इसके बाद 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स व गुजरात टाइटंस के बीच मैच में दर्शकों से 90 फीसदी स्टेडियम ही भर सका।

वहीं 12 अप्रैल को लखनऊ बनाम दिल्ली के बीच मैच को देखने के लिए पिछले मैच की तरह ही 40 हजार दर्शक जुट सके। इसके बाद सबसे ज्यादा भीड़ 19 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला गया जो माही मैजिक देखने के क्रेज के चलते लगभग हाउसफुल रहा था।

Related Articles

Back to top button