Trending

गुकेश की वापसी, प्रज्ञानानंदा संयुक्त तीसरे स्थान पर

विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर डी गुकेश ने धीमी शुरुआत के बाद लौटे हुए यहां सुपरबेट रैपिड एवं ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट के छठे दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन से ड्रा खेलने से पहले हमवतन आर प्रज्ञानानंदा और जर्मनी के विन्सेंट केमर को हराया।

साभार : गूगल

प्रज्ञानानंदा ने पांचवें दौर में होलैंड के अनीष गिरी को हराया और छठे दौर में केमर पर जीत दर्ज की। नार्वे के कार्लसन ने आठ अंक लेकर चीन के वेई यि के साथ संयुक्त बढ़त बनायी है, प्रज्ञानानंदा और शेवचेंको सात सात अंक लेकर संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं।

उज्बेकिस्तान के नोडिरबेक अब्दुसत्तोरोव, गुकेश और अर्जुन एरिगेसी छह छह अंक लेकर संयुक्त पांचवें स्थान पर हैं। ये सभी स्थानीय स्टार डुडा जान क्रिस्तोफ से पूरे एक अंक आगे हैं। चार अंक से केमर नौवें स्थान पर हैं और गिरी से पूरे एक अंक आगे हैं।

रोमानिया के किरिल शेवचेंको का स्वप्निल सफर एरिगेसी ने समाप्त किया जिन्होंने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले दो दौर में हार के बाद ड्रा खेलने वाले गुकेश ने चौथे दौर में प्रज्ञानानंदा को 41 चाल में हराया। गुकेश ने केमर को हराया और कार्लसन से बाजी ड्रा करायी।

Related Articles

Back to top button