Trending

रामलला के दर पर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीश धनखड़

अयोध्या, 10 मई। उपराष्ट्रपति जगदीश धनखड़ ने शुक्रवार को अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन किये। उपराष्ट्रपति पत्नी सुदेश धनखड़ के साथ अयोध्या में दर्शन पूजन करने पहुंचे। महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उपराष्ट्रपति सीधे हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे। उपराष्ट्रपति ने हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया। राम जन्मभूमि परिसर के भव्यमंदिर में भगवान के बाल स्वरूप का दर्शन पूजन किया। अक्षय तृतीया के मौके पर आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में भी वह सपत्नीक शामिल हुए। इसके बाद कुबेर टीला जाकर उन्होंने भगवान शिव के मंदिर में दर्शन और पूजा किया।

उप राष्ट्रपति शुक्रवार शाम करीब चार बजे महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री/अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने उपराष्ट्रपति का फूल माला से भव्य स्वागत किया।

रामलला के चरणों में झुकाया शीश

उपराष्ट्रपति ने भगवान श्रीराम के बाल स्वरूप विग्रह का विधि-विधान से दर्शन पूजन कर रामलला की आरती उतारी। श्रीराम का दीदार कर वे भावविभोर हो गए। उनके स्वागत में मंदिर परिसर सहित पूरे गर्भगृह को भव्य रूप से फूलों से सजाया गया था। रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद कुबेर टीला पहुंचे, जहां उन्होंने परिवार संग कुबेश्वर महादेव का विधि विधान से दर्शन-पूजन कर आरती उतारी।

2100 बातियों से की मां सरयू की आरती

इससे पहले उन्होंने सरयू मैया की उतारी आरती। यहां उन्होंने 2100 बत्ती से आरती की। वहां से उपराष्ट्रपति सरयू आरती करने पहुंचे। उप राष्ट्रपति ने करीब आधे घंटे तक सरयू का दर्शन पूजन और आरती की।

Related Articles

Back to top button