Trending

यूपीएसएसएससी ने 288 डेंटल हाईजिनिस्ट के लिए मांगे आवेदन पत्र

  1.  6 साल में योगी सरकार युवाओं को दे चुकी है साढ़े पांच लाख सरकारी नौकरियां
  2.  अभ्यर्थी 30 जून से ऑनलाइन जमा कर सकते हैं आवेदन शुल्क, अंतिम तिथि है 20 जुलाई

लखनऊ, 17 जून: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के युवा को रोजगार और नौकरी देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। योगी सरकार ने अपने छह साल के कार्यकाल में साढ़े पांच लाख सरकारी नौकरी और 12.60 करोड़ युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने शनिवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, महानिदेशक के अंतर्गत दन्त स्वास्थ्य विज्ञानी विभाग में डेंटल हाईजिनिस्ट के 288 पदों पर चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं, जिसमें 264 पदों पर सामान्य चयन और 24 पदों पर विशेष चयन के जरिये भर्ती की जाएगी।

आयोग की वेबसाइट पर जाकर कर सकेंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन शुल्क 30 जून से जमा कर सकते हैं। वहीं ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई है। अभ्यर्थी शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 27 जुलाई है। दंत स्वास्थ्य विज्ञानी मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की शार्ट लिस्टिंग उनकी प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा- 2022 (Preliminary Eligibility Test- PET-2022) के स्कोर के आधार पर की जाएगी। ऐसे में इस परीक्षा में प्रतिभाग के लिए केवल वही अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जो प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2022 (Preliminary Eligibility Test- PET 2022 ) में सम्मिलित हुए हैं एवं उन्हें आयोग द्वारा स्कोर कार्ड जारी किया गया है। प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2022 में वास्तविक (Absolute) स्कोर अथवा नार्मलाइस्ड स्कोर में शून्य या उससे कम/नकारात्मक अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए शार्टलिस्ट नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी, आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in के Homepage पर Live Advertisement Segment के अंतर्गत संबन्धित विज्ञापन पर क्लिक कर उक्त विज्ञापन को डाउनलोड या देख सकते हैं। अभ्यर्थी द्वारा आवेदन पत्र भरने के लिए समस्त प्रक्रियाएं एक बार में ही पूर्ण की जा सकती हैं। आवेदन की प्रक्रिया में अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन भरने से संबन्धित दिशा-निर्देश नीचे दिये गए हैं।

स्टेट डेंटल काउंसिल उत्तर प्रदेश में रजिस्ट्रेशन है जरूरी

अभ्यर्थियों से आवेदन के स्तर पर केवल ऑनलाइन प्रक्रिया शुल्क ही लिया जाएगा जबकि मुख्य परीक्षा के लिए शार्टलिस्ट किए जाने की दशा में शार्टलिस्ट अभ्यर्थी द्वारा मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क अलग से देय होगा, जिसका भुगतान मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले किया जाना होगा। आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्था से दंत स्वास्थ्य में प्रमाण पत्र या डिप्लोमा होना जरूरी है। साथ ही स्टेट डेंटल काउंसिल उत्तर प्रदेश में पंजीकृत होना आवश्यक है। वहीं अभ्यर्थी ने पहली जुलाई को 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली हो और 40 वर्ष से अधिक आयु न हो।

Related Articles

Back to top button