भारत में लांच हुआ नोकिया का पहला टैबलेट “नोकिया टी 20” : व्यूरो

हाल ही में नोकिया ने अपना पहला एंड्रॉयड टैबलेट भारत में लांच किया है, जिसके चर्चे खूब हो रहे हैं। बता दें कि नोकिया T20  के नाम से लांच किया गया यह एंड्रॉयड टैबलेट को लोगों द्वारा पावर हाउस कहा जा रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसकी 8200 एमएएच की बैटरी इसे जबरदस्त बैकअप देती है।

नोकिया द्वारा अपने पहले टैबलेट के लिए ओएस अपडेट पर 2 साल तथा इसकी सुरक्षा अपडेट पर 3 साल का वादा किया गया है। इस टैबलेट में एलटीई वर्जन के साथ जीपीएस और एजीपीएस सेंसर लगा हुआ है।

Nokia T20 एंड्राइड टैबलेट स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसका डिस्प्ले 10.4″ 2K इंच का दिया गया है, जिसमें 2K IPS LCD लगा हुआ है, इसका रेजोल्यूशन 2000×1200 पिक्सल का है। 

 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है, तो वही फ्रंट और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा कंपनी द्वारा लगाया गया है। इस टैबलेट में डुअल सिम की सुविधा है और यह वाईफाई को भी सपोर्ट करता है। यूएसबी टाइप सी 15 वाट चार्जिंग की सुविधा के साथ यह बेहद कम समय में फुल चार्ज हो जाता ।

नोकिया के एंड्रॉयड टैबलेट के दो मॉडल लांच हुए हैं जिसमें पहला है Nokia T20 3/32GB मॉडल, वहीं दूसरा है Nokia T20 4/64GB । क्रमशः इस मोबाइल की कीमत ₹
15 ,499 तो ₹16 ,499 रखा गया है। 

प्रोसेसर की बात करें तो Unisoc T610 प्रोसेसर इसमें दिया गया है, जोकि ऑक्टा कोर प्रोसेसर है। यह टैबलेट एंड्राइड 11 पर रन करेगा तो इसके ऑपरेटिंग सिस्टम पर अपग्रेड के लिए नोकिया द्वारा 2 साल का वारंटी दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button