हरा झंडा फहराने के चलते दो समुदायों में पत्थरबाजी, तेलंगाना पुलिस ने की लाठीचार्ज

तेलंगाना में दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी हो गई. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए इलाके में पुलिस बल तैनात किया है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटना पर नजर रख रहे हैं.

तेलंगाना में दो समुदाय के बीच झड़प हो गई, दो समुदायों ने एक दूसरे पर पत्थर फेंके. जिससे पूरे इलाके में तनाव फैल गया. पूरा विवाद झंडे को लेकर हुआ. हालांकि, पुलिस की सजगता से स्थिति संभाल ली गई. घटना विकाराबाद जिले की है.

यह है पूरा मामला

विकाराबाद जिले के पुराने बस अड्डे के पास एक समुदाय ने हरे रंग का झंडा लगाया, जिस पर दूसरे पक्ष ने आपत्ति जताई और उसे उतारकर फेंक दिया. स्थिति इससे तनावपूर्ण हो गई. झंडे के फेंके जानें से पहला पक्ष नाराज हो गया और उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी. जवाब देते हुए दूसरे पक्ष ने भी पत्थर फेंके. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. उसने भीड़ को तितर-बितर किया. 

पुलिस ने की लाठी चार्ज

हैदराबाद पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी योगेश गौतम ने बताया कि पुराने बस स्टैंड पर वीर सावरकर की प्रतिमा लगी थी. जिसके बगल में हरा झंडा लगा दिया गया था. इस पर दूसरे पक्ष ने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने दावा किया कि आज से पहले कभी भी यहां झंडा नहीं लगाया गया था. इसी बात पर तिखी बहस हुई. बातों ही बातों में पत्थरबाजी हो गई.

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. उसने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्की लाठीचार्ज की. स्थिति नियंत्रण में है. 

क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि हमने क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया है. हैदराबाद से पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे हैं. हमने संवेदनशील इलाकों में पिकेट स्थापित किए हैं, जिसका उद्देश्य है कि क्षेत्र का तनाव खत्म हो और शांति रहे. उन्होंने बताया कि हैदराबाद से वरिष्ठ अधिकारियों की टीम की स्थिति पर लगातार नजर है.

Related Articles

Back to top button