Trending

Google Pixel 9 फोन में होगा अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिगरप्रिंट सेंसर, जाने इसकी स्पेशलिटी

नई दिल्ली: Google Pixel 9 सीरीज : Google अपने स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले उसमें दिए जाने वाले फीचर्स को पहले से ही टीज करना शुरू कर देता है. आपको बता दें कि Google Pixel 9 सीरीज को 13 अगस्त को लॉन्च करेगा. हालांकि, इस प्रो मॉडल के साथ, अपकमिंग लाइनअप में Pixel 9 Pro XL वैरिएंट शामिल किया जाएगा. अब, एक रिपोर्ट से पता चलता है कि Pixel 9 सीरीज के फोन में फिगरप्रिंट स्कैनर डिपार्टमेंट नए अपग्रेड के साथ आएंगे.

अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

Google Pixel 9  सीरीज की चर्चाओं के मुताबिक, यह तय हो रहा है कि इन फोनों में एक अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है, यह क्वालकॉम का 3D सोनिक जेन 2 (QFS4008). यह सेंसर अपनी उन्नत तकनीक के लिए प्रसिद्ध है.

सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में भी मौजूद

अगर यह बात सही होती है, तो सभी गूगल पिक्सल 9 यूजर्स को एक बेहतर और सुरक्षित बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण अनुभव मिलेगा, जैसा कि सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा जैसे अन्य हाई-लेवल स्मार्टफोन में उपलब्ध है. अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वास्तव में ऑप्टिकल सेंसरों के मुकाबले कई तरह के फायदे हैं. इन सेंसर्स में, एक अल्ट्रासोनिक गन बीम का यूज होता है.

अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सभी फोन में

यह देखने को मिलता है कि Google Pixel 9 सीरीज में अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर सभी मॉडलों में शामिल हो सकते हैं, लेकिन Pixel 9 प्रो फोल्ड मॉडल में नहीं हो सकते. इसके बजाय, फोल्डेबल स्मार्टफोन में पावर बटन पर साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर का यूज किया जा सकता है.

यह ऑप्शन उन यूजर्स के लिए आकर्षक हो सकता है जो फोल्डेबल फोन्स का यूज करते हैं और अलग-अलग चालन के साथ उन्हें अपनी पसंदीदा बायोमेट्रिक ऑप्शन का यूज करने की सुविधा मिलती है. Google Pixel 9 सीरीज के फोनों के बारे में ये लीक्स दरअसल काफी रोचक हैं. इस लीक के मुताबिक, Pixel 9 में Tensor G4 SoC होने की संभावना है, जो कि Google का खुद का डिजाइन किया गया है और Android 15 के साथ आएगा. इसके अलावा, बेस Pixel 9 मॉडल में 6.24-इंच की AMOLED स्क्रीन हो सकती है, जबकि Pixel 9 Pro और Pixel 9 XL मॉडल्स में ज्यादा बड़े स्क्रीन साइज के ऑप्शन हो सकते हैं.

Related Articles

Back to top button