Trending

पहले टी-20 मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टक्कर आज

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला टी-20 पल्लेकेले में होगा। श्रीलंका दौरे के लिए नए कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में भारत श्रीलंका आ गई है। 27 जुलाई से 7 अगस्त तक चलने वाले इस दौरे में भारत 3-3 मैच की टी-20 और वनडे सीरीज खेलेगी।

साभार : गूगल

नए कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारतीय टीम का मिशन 2026 शुरू हो जाएगा। रोहित शर्मा शरण कप्तान रोहित और विराट और जडेजा के जाने के बाद भारतीय टीम का यह पहला बड़ा दौरा है। टीम शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे गई जहां 5 मैच की सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज करने में सफल रही।

भारत ने आखिरी बार 2021 में श्रीलंका का दौरा किया था। टीम ने 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। टी-20 सीरीज में भारत को 2-1 से हार मिली थी।

पल्लेकेले स्टेडियम की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। दूसरी पारी में इस पिच पर रन बनाना और आसान हो जाएगा। इस पिच पर टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है।

यहां 23 टी-20 इंटरनेशनल खेले गए हैं। 12 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत दर्ज की है। 9 मैचों में बाद में बल्लेबाजी करते हुए टीमों को जीत मिली है। दो मैच का रिजल्ट नहीं मिला।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज

श्रीलंका: चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका और मथीशा पथिराना

Related Articles

Back to top button