Trending

दलीप ट्रॉफी : इंडिया सी की जीत में गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

इंडिया सी ने शनिवार को चार दिवसीय दलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच में इंडिया डी को चार विकेट से हराया। ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व वाली इंडिया सी को तीसरे दिन जीत के लिए 233 रन चाहिए थे, जिसे टीम ने 6 विकेट पर हासिल कर लिया।

साभार : गूगल

इंडिया डी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अक्षर पटेल के अर्धशतक की बदौलत 164 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया सी की टीम पहली पारी में 168 रन ही बना सकी और चार रन की बढ़त मिली। इंडिया डी की टीम ने दूसरी पारी में 236 रन बनाए और इंडिया सी को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे गायकवाड़ के नेतृत्व वाली टीम ने टॉप आर्डर के दमदार प्रदर्शन से जीत लिया।

इससे पहले इंडिया सी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही ठहराते हुए इंडिया डी के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। अंशुल कंबोज ने चार रन के स्कोर पर ही सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे को वापस पैवेलियन भेज दिया।

तायडे ने चार रन बनाए थे। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंडिया सी ने पहले दिन इंडिया डी को 164 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इंडिया डी से अक्षर पटेल ने (86) रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

पांच बल्लेबाज तो दहाई संख्या तक नहीं पहुंच पाए। इंडिया सी से विजयकुमार वैशाख ने घातक गेंदबाजी करते हुए 12 ओवर में मात्र 19 रन देकर तीन विकेट लिए, अंशुल कंबोज एवं हिमांशु चौहान को दो-दो विकेट मिले तथा मानव सुथर तथा रितिक शौकीन ने एक-एक विकेट लिया।

दूसरे दिन इंडिया सी ने अपनी पहली पारी में बाबा इन्द्रजीत (72) के अर्धशतक से 168 रन बनाये। इसके अलावा अभिषेक पोरेल ने 34 रनों का योगदान दिया एवं टीम को स्कोर 168 रनों तक पहुंचाया। इसके अलावा कोई बल्लेबाज उल्लेखनीय योगदान नहीं दे सके।

छह बल्लेबाज को दहाई अंक में भी नहीं पहुंच पाए, हिमांशु चौहान शून्य पर नाबाद रहे। इंडिया सी के गेंदबाज हर्षित राणा ने 13 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट लिए। अक्षर पटेल , सारांश जैन को दो-दो विकेट मिले जबकि अर्शदीप सिंह एवं आदित्य ठाकरे को एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इंडिया डी ने अपनी दूसरी पारी में संभलकर खेलते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर (54) एवं देवदत्त पड़िक्कल (56) के अर्धशतकों एवं रिकी भुई के 44 रनों से दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट पर 206 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली इंडिया डी की टीम अपने कल के स्कोर में 30 रन की जोड़ सकी और ऑल आउट हो गई।

233 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया सी की टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हुई। साई सुदर्शन 22 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 48 गेंद में 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रजत पाटीदार और आर्यन जुयाल के बीच साझेदारी हुई। रजत 44 और आर्यन 47 रन बनाकर आउट हुए। बाबा ने 7 और शौकीन बिना खाता खोले आउट हुए। अभिषेक पोरेल नाबाद 35 और मानव ने 19 रन बनाए।

इंडिया सी ने 61 ओवर में 6 विकेट खोकर 233 रन बनाए और मैच जीता। इंडिया डी की ओर से सारांश जैन ने 4, अर्शदीप-अक्षर को 1-1 विकेट मिला।

Related Articles

Back to top button