Trending

ओलंपिक के आगाज से पहले फ्रांस की रेलवे लाइन पर आगजनी, बाधित हुआ नेटवर्क

पेरिस ओलंपिक की उद्घाटन में कुछ ही घंटे बचे है, फ्रांस के हाई-स्पीड रेल नेटवर्क बाधित होने की खबर आ रही है। वहां की मीडिया ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि रेलवे लाइन पर आगजनी हुई।

साभार : गूगल

टांसपोर्ट सिस्टम पूरी तरह से ठप्प पड़ गया है। बता दें कि आज (26 जुलाई) से ही फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक की शुरुआत हो रही है।

फ्रांस की ट्रेन ऑपरेटर कंपनी एसएनसीएफ ने शुक्रवार (26 जुलाई) को पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग से पहले न्यूज एजेंसी को जानकारी देते हुए कहा कि फ्रांस की हाई-स्पीड रेल नेटवर्क पर आगजनी कर हमला किया गया। जिससे पूरी ट्रांसपोर्ट सिस्टम लचर पड़ गया। तोड़फोड करने की कोशिश की गई।

नेटवर्क (TurboTrain à Grande Vitesse) को पंगु बनाने के लिए बड़े पैमाने पर किया गया बड़ा हमला है। इस वजह से कई रूट को कैंसिल करना पड़ा। रेल ऑपरेटर ने कहा, ‘एसएनसीएफ रात भर में एक साथ कई दुर्भावनापूर्ण कृत्यों का शिकार हुआ। इन हमलों से ट्रेन लाइन की अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी लाइनें प्रभावित हुईं।

ऑपरेटर ने आगे कहा ट्रेन फैस‍िल‍िटी की सुविधाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए आगजनी के हमले हुए। बयान में बोला गया कि ट्रेनों को अलग-अलग ट्रैक पर भेजा जा रहा है, बड़ी संख्या में रद्द करना पड़ा है।

फ्रांस के परिवहन मंत्री पैट्रिस वेरग्रीट ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि वह ‘इन आपराधिक घटनाओं की निंदा करते हैं, और एसएनसीएफ यातायात को बहाल करने के लिए काम कर रहा है।

@P_Vergriete

इस घटना के बारे में ठोस जानकारी नहीं मिली है और कौन लोग है जिन्होंने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है और इसके पीछे उनका क्या लक्ष्य था, ओलंपिक से पहले से ये घटना काफी परेशान कर सकती है।

Related Articles

Back to top button