Trending

जून 2025 तक बार्सिलोना के कोच रहेंगे ज़ावी हर्नांडेज़

एफसी बार्सिलोना के कोच ज़ावी हर्नांडेज़ ने मौजूदा सीज़न के अंत में प्रथम-टीम के कोच के रूप में पद छोड़ने के फैसले को पलट दिया है और उनका अनुबंध जून 2025 के अंत तक जारी रहेगा।

युस्टे ने इंतजार कर रहे पत्रकारों से कहा, “ज़ावी रुकेंगे, वह खुश और उत्साहित हैं,” क्लब ने इस बात पर ज़ोर देने से पहले कि “कभी भी किसी अन्य कोच के साथ बातचीत शुरू नहीं की थी।

साभार : गूगल

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले बुधवार को जावी ने लापोर्टा और बार्सिलोना के खेल निदेशक डेको के साथ आमने-सामने बातचीत की, जिसमें उन्होंने संकेत दिया कि उन्होंने जनवरी में लिए गए फैसले के बारे में मन बदल लिया है।

ज़ावी ने बार्सिलोना को तब चौंकाया जब उन्होंने घरेलू मैदान पर विलारियल से 5-3 की हार के बाद टिप्पणी की कि वह इस सीज़न के अंत में पद छोड़ देंगे।

उन्होंने कहा कि उनके फैसले का एक कारण उनकी टीम में प्रतिक्रिया जगाने की कोशिश करना था, उन्होंने एफसी बार्सिलोना में काम के दबाव के बारे में बात की।

ज़ावी ने कहा कि क्लब को “दिशा बदलने” की ज़रूरत है और उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि “सम्मान की कमी है, आपको लगता है कि आपके काम की सराहना नहीं की जाती है।

कोच के ऐलान से फॉर्म में सुधार हुआ, क्लब ला लीगा में दूसरे स्थान पर आ गया और पेरिस सेंट-जर्मेन से बाहर होने से पहले यूईएफए चैंपियंस लीग में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया।

दूसरे चरण में 4-1 की हार बड़ी निराशा थी, टीम ने अंतिम-आठ चरण में पहुँचकर क्लब की बजट आवश्यकताओं को पूरा किया। कथित तौर पर बार्सिलोना के पास ज़ावी की जगह लेने के लिए कई उम्मीदवार थे, जिनमें बी-टीम के कोच राफेल मार्केज़ भी थे, जिन्होंने लैमिन यमल और पाउ क्यूबर्सी जैसी युवा प्रतिभाओं को निखारने में मदद की है।

Related Articles

Back to top button