Trending

इस वजह से दिल्ली के तेज गेंदबाज रसिख सलाम को मिली चेतावनी

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज रसिख सलाम को गुजरात पर टीम की जीत के दौरान आक्रामक जश्न मनाने के लिए फटकार लगाई गई है।

साभार : गूगल

रसिख ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवरों में 44 रन देकर तीन विकेट लिये, जिसमें बी साई सुदर्शन, शाहरुख खान और आर साई किशोर के विकेट थे।

बयान में कहा गया, “रसिख ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार, अनुच्छेद 2.5 में किसी खिलाड़ी द्वारा उपयोग की जाने वाली और उसके आउट होने पर बल्लेबाज की ओर निर्देशित कोई भी भाषा, क्रिया या इशारा शामिल है, जिसमें आउट होने वाले बल्लेबाज की ओर से आक्रामक प्रतिक्रिया भड़काने की क्षमता होती है।

गुजरात की पारी के 19वें ओवर में पंत ने रसिख को गेंद फेंकी, जब मेहमान टीम को जीत के लिए 37 रनों की जरूरत थी। इस गेंदबाज ने 18 रन दिए, ओवर की अंतिम गेंद पर साई किशोर का अहम विकेट ले लिया, रसिख ने किशोर को आउट करने के बाद आक्रामक तरीके से जश्न मनाया, जिसके बाद उन्हें फटकार लगाई गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने कप्तान ऋषभ पंत की नाबाद पारी (43 गेंद नाबाद 88 रन, 5 चौका, 8 छक्का) और अक्षर पटेल (43 गेंद, 66 रन 5 चौका, 4 छक्का) की आकर्षक पारी से 20 ओवर में 4 विकेट पर 224 रन बनाए।

जवाब में गुजरात 20 ओवर में 8 विकेट पर 220 रन ही बना सकी और 4 रन से मैच हार गई। गुजरात के लिए साई सुदर्शन (65) और डेविड मिलर (55) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा ऋद्धिमान साहा ने 39 और राशिद खान ने नाबाद 21 रन बनाए।

यह दिल्ली की चौथी जीत थी। इसके साथ, उन्होंने खुद को अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचाया। गुजरात की यह पांचवीं हार थी और वे सातवें स्थान पर आ गए हैं।

Related Articles

Back to top button