प्रधानमंत्री मोदी की दरभंगा में जनसभा आज, सभी तैयारियां पूर्ण

पटना। बिहार के दरभंगा स्थित राज मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा दोपहर एक बजे होगी। इसकी सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री भाजपा उम्मीदवार गोपाली ठाकुर के पक्ष में जनसभा करेंगे।

दरभंगा लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद गोपाल जी ठाकुर दूसरी बार सांसद बनने की कोशिश में हैं। दरभंगा ग्रामीण से राजद विधायक ललित यादव पहली बार सांसद बनने की कोशिश में हैं। गृहमंत्री अमित शाह 6 मई को उजियारपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां वो भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय के पक्ष में वोट मांगेंगे। नित्यानंद राय लगातार तीसरी बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। उनके सामने राजद के आलोक मेहता मैदान में हैं। अमित शाह का बिहार में यह चौथा चुनावी दौरा होगा।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन चौकस है। आज कई सड़कें बंद रहेंगी। दिल्ली मोड़ स्थित बस स्टैंड भी बंद रहेगा। एनएच से गुजरने वाले वाहनों को केवल फ्लाईओवर होकर जाने की इजाजत रहेगी। बेला मोड़ के पास सड़क दोनों ओर से बंद रहेगी। भंडार चौक के पास भी सड़क बंद रहेगी। दरभंगा टावर से हसन चक, किला से नाका नंबर तीन जाने वाली सड़क, कुमार कपिलेश्वर सिंह के आवास तक जाने वाली सड़क, डब्ल्यूआईटी से स्टेट बैंक जाने वाली सड़क, पॉलीटेक्निक के अगल- बगल की सड़कें भी पूर्णत बंद रहेंगी। डेनबी रोड से विश्विद्यालय त्रिमुहानी तक भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। विश्विद्यालय थाने के पूरब से श्यामा मंदिर की ओर जाने वाली सड़क भी पूरी तरह बंद रहेगी। मिर्जापुर से आयकर ऑफिस के सामने तक भी सड़क पर परिचालन बंद रहेगा।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एसपीजी के अधिकारियों के साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से शुक्रवार को रिहर्सल किया गया। राज मैदान में बम स्क्वाड को तैनात कर दिया गया है। सभी प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। जनसभा स्थल से कई किलोमीटर दूर तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। राजग के कई उम्मीदवार शनिवार को ही नामांकन दाखिल करेंगे। इनमें गोपालगंज से उम्मीदवार डॉ. आलोक कुमार सुमन, सीवान से विजय लक्ष्मी कुशवाहा और महाराजगंज से उम्मीदवार जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का नाम शामिल है।

Related Articles

Back to top button