Trending

2026 तक बढ़ा जर्मनी के मुख्य कोच जूलियन नगेल्समैन का कॉन्ट्रैक्ट

जर्मनी के मुख्य कोच जूलियन नगेल्समैन ने यूएसए, कनाडा और मैक्सिको में फीफा विश्व कप 2026 के समापन तक राष्ट्रीय टीम के कोच बने रहने के लिए कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ा लिया है। जर्मन फुटबॉल एसोसिएशन ने यह जानकारी दी।

नगेल्समैन को सितंबर 2023 में हांसी फ्लिक के उत्तराधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। 36 वर्षीय का पिछला अनुबंध यूरो 2024 के बाद समाप्त होने वाला था, जिसकी मेजबानी जर्मनी 14 जून से करने वाला है।

साभार : गूगल

जूलियन नगेल्समैन ने कहा, “मैंने यह निर्णय अपने दिल से लिया। राष्ट्रीय टीम को प्रशिक्षित करने और देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ काम करने में सक्षम होना एक बड़ा सम्मान है।

सफल, जोशीले प्रदर्शन के साथ, हमारे पास पूरे देश को प्रेरित करने का मौका है। हमें एक मौका मिला है मार्च में फ्रांस और नीदरलैंड के खिलाफ दो जीत में स्वाद चखा, प्रशंसकों के उत्साह ने मुझे सचमुच छू लिया।

हम घरेलू मैदान पर एक सफल यूरोपीय चैंपियनशिप चाहते हैं और हम सब इसमें शामिल होने के लिए उत्सुक हैं। उसके बाद, मैं अपनी कोचिंग टीम के साथ विश्व कप की चुनौती लेने के लिए उत्सुक हूं।

नगेल्समैन को इस गर्मी में बायर्न म्यूनिख में निवर्तमान थॉमस ट्यूशेल की जगह लेने के लिए जोड़ा गया था। उनके कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने के बाद, यूरो 2024 के बाद क्लब फ़ुटबॉल में उनकी वापसी की किसी भी अटकल पर विराम लग गया है।

जर्मन फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष बर्नड न्यु एंडोर्फ ने कहा, “यह डीएफबी और राष्ट्रीय टीम के लिए एक मजबूत संकेत है कि जूलियन नगेल्समैन यूरो से परे मुख्य कोच बने रहेंगे, वह यूरोप के कई शीर्ष क्लबों की इच्छा सूची में हैं।

जूलियन के लिए राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देना सिर्फ एक नौकरी से कहीं अधिक है, उसका दिल और आत्मा इसमें बसती है। जर्मनी 14 जून को म्यूनिख के एलियांज एरेना में यूरो 2024 के पहले मैच में स्कॉटलैंड से भिड़ेगा।

Related Articles

Back to top button