Trending

आईपीएल में जोस बटलर ने बनाया ये खास रिकार्ड, जड़े सबसे अधिक शतक

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर ने मंगलवार की रात को आईपीएल के 31वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक ऐतिहासिक शतक जड़ा।

उन्होंने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई और एक बड़ा रिकॉर्ड विराट का तोड़ दिया। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को जमींदोज कर दिया।

साभार : गूगल

केकेआर के खिलाफ आखिरी गेंद पर एक रन लेकर जोस बटलर ने टीम को जीत दिलाई। इसी ओवर में उन्होंने दूसरी गेंद पर शतक पूरा किया था।

इसी के साथ वे आईपीएल के इतिहास में रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए। बटलर ने तीसरी बार रन चेज में शतक जड़ा। इस तरह उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

विराट कोहली और बेन स्टोक्स ने आईपीएल में रन चेज में 2-2 शतक जड़े हैं। जोस बटलर आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली यहां शीर्ष पर विराजमान हैं।

विराट ने 8 शतक आईपीएल में जड़े हैं, जोस बटलर के आईपीएल शतकों की संख्या सात हो गई है। इस तरह बटलर ने क्रिस गेल को पछाड़ दिया है, जिन्होंने आईपीएल में 6 शतक जड़े थे। कोई अन्य बल्लेबाज 4 से ज्यादा शतक नहीं जड़ सका है।

आईपीएल में रन चेज में सबसे ज्यादा शतक
3 शतक – जोस बटलर
2 शतक – विराट कोहली
2 शतक – बेन स्टोक्स

जोस बटलर ने कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में 60 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्कों से नाबाद 107 रन बनाए। उन्होंने अपना शतक 56 गेंदों में पूरा किया था।

जीत दिलाने के लिए उन्होंने चार गेंदों में एक रन बनाया। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 178.33 का था। इस सीजन जोस बटलर का ये दूसरा शतक है और अब वे 250 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 10 में आ गए हैं।

Related Articles

Back to top button