Trending

लखनऊ की जीत पर निगाह, कल मुंबई से टक्कर

आईपीएल का 48वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 30 अप्रैल को होगा।

साभार : गूगल

दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही हैं। मुंबई का प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल लग रहा है, लखनऊ अब भी रेस में है। मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए यहां से सभी मैच जीतने होंगे। ऐसे में दोनों टीमों के लिहाज से यह एक अहम मैच होने वाला है।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच काफी धीमा खेलती है। यहां पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। बल्लेबाज इस पिच पर संघर्ष करते नजर आते हैं।

आईपीएल के पिछले रिकार्ड में नजर डाले, तो उसमें लखनऊ मुबंई से भारी दिख रही है। दोनों टीमों के बीच खेले गए चार मुक़ाबलों में एलएसजी को तीन जीत मिली हैं। पिछले सत्र में लखनऊ ने इसी मैदान पर मुबंई के खिलाफ पांच रनो से जीत हासिल की थी।

लखनऊ की बल्लेबाजी की ताकत कप्तान केएल राहुल की बेहतरीन फार्म के अलावा मार्कस स्टायनिस और निकोलस पूरन है जिनकी बल्लेबाजी में निरंतरता बनी है।

कल के बड़े मैच में केएल राहुल को अपनी जोड़ीदारी क्विटंन डिकॉक से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी, मध्यक्रम में देवीदत्त पड्डिक्कल को अपनी प्रतिभा का परिचय देना होगा।

गेंदबाजी विभाग में नजर डालें, मयंक यादव का कल के मैच में खेलने में संशय है। उनकी गैर मौजूदगी में पहले की तरह यश ठाकुर,आवेश खान और मोहसिन खान के अलावा कप्तान के पास रवि विश्नोई और अमित मिश्रा के विकल्प होंगे।

अमित का रिकार्ड मुबंई के हिट मैन रोहित शर्मा के खिलाफ प्रभावशाली है। उन्होंने रोहित को टी20 क्रिकेट में सात बार आउट किया है। उन्हे खेलने में रोहित खुद को असहज महसूस करते हैं। मिश्रा मुबंई के नये कप्तान हार्दिक पांड्या के लिये मुसीबत बन सकते हैं।

मुबंई के लिये तेजी से रन बनाने वाले सूर्य कुमार यादव पर अंकुश लगाने के लिये लखनऊ की रणनीति बना चुकी होगी, बुमराह को लखनऊ के बल्लेबाजों संयम और सूझबूझ से खेलना होगा।

लखनऊ के कप्तान का रिकार्ड बुमराह के खिलाफ शानदार रहा है और इसे देखते हुये पहले पावर प्ले में धमाल देखने को मिल सकता है।

लखनऊ के पास अगर मध्य प्रदेश के घातक स्पिनर अमित मिश्रा हैं तो मुबंई के पास उत्तर प्रदेश के स्पिनर पियूष चावला हैं जो अपने गृह राज्य में बेहतरीन प्रदर्शन के लिये लालयित होंगे और उनसे लखनऊ के बल्लेबाजों को संभल कर रहना होगा।

लखनऊ का मौसम शाम पांच बजे तक गर्म रहने का अनुमान है, क्रिकेट के दीवाने दर्शक इसकी परवाह नहीं करते और इसीलिये शाम साढ़े सात बजे से शुरु होने वाले इस हाइप्रोफाइल मैच की सभी टिकटें बिक चुकी हैं और दर्शकों को अपने चहेते स्टार रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीति बुमराह को मैदान पर देखने का इंतजार है।

लखनऊ सुपर जाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, मोहम्मद अरशद खान

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, जेराल्ड कोएत्ज़ी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका , मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड

Related Articles

Back to top button