Trending

टी-20 वर्ल्ड कप : हार्दिक के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की राह नहीं होगी आसान

आईपीएल से पहले जब मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था, तो उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि इस लीग के दौरान उन्हें इतनी ज्यादा आलोचनाओं का सामना करना पड़ेगा।

साभार : गूगल

रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान बने, टीम के साथ-साथ खुद हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन काफी ज्यादा औसत दर्जे का रहा है। मुंबई इंडियंस ने कुल छह मैच खेले हैं और इस दौरान टीम को दो मैचों में ही जीत नसीब हुई है।

इस दौरान हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन ना बैटिंग में और ना ही बॉलिंग में कुछ कमाल कर पाए हैं। इस बीच एक और खबर आ रही है कि हार्दिक पांड्या के लिए इस साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह बनाना आसान नहीं होने वाला है।

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक मुंबई हेड क्वार्टर में हुई मीटिंग में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, चीफ सिलेक्टर अजीत अगारकर और हेड कोच राहुल द्रविड़ के बीच मीटिंग हुई थी, जिसमें रोहित शर्मा ने कहा था कि उनका फोकस अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक पेसर ऑलराउंडर पर है।

आईपीएल की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने ज्यादा गेंदबाजी की नहीं है और जब की भी है, तो बिल्कुल असरदार नजर नहीं आए हैं। हाल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच खेला गया था, जिसमें हार्दिक ने मुंबई की ओर से आखिरी ओवर किया था, जिसमें एमएस धोनी ने उनकी लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए थे।

आईपीएल में हार्दिक के प्रदर्शन ने उनके बॉलिंग परफॉर्मेंस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसे में उनका टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सीधा जगह बना पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

हार्दिक की स्ट्रेंथ उनके तेज तर्रार शॉट्स के साथ-साथ उनकी गेंदबाजी रही है, और अगर वह इन दोनों रोल में हिट नहीं हो पाते हैं, तो ऐसे में उनके लिए टी20 स्क्वॉड में वापसी करना मुश्किल होगा।

शिवम दुबे ने अपनी बैटिंग से काफी ज्यादा प्रभावित किया है और इसके साथ वह मीडियम फास्ट गेंदबाजी भी कर लेते हैं। ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं कि बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड में चुने जाने के लिए कुछ क्राइटेरिया सेट किए हैं और उसके हिसाब से प्रदर्शन के बाद ही आपको टीम में जगह मिलेगी।

Related Articles

Back to top button