Trending

आईपीएल : लीग के बीच से ग्लेन मैक्सवेल बाहर, वापसी तय नहीं

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया है। वह कब तक वापसी करेंगे, यह स्पष्ट नहीं है। मैक्सवेल ने मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को रेस्ट देने के लिए ऐसा किया है।

मैक्सवेल का आईपीएल में अब तक खेले मैचों में प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है। उन्होंने इस सीजन के खेले 6 पारियों में 32 रन बनाए, जिसमें तीन बार वह जीरो पर आउट हुए।

साभार : गूगल

आईपीएल में आने से पहले वह जबरदस्त फॉर्म में थे। उन्होंने पिछले साल के नंवबर से आईपीएल शुरू होने तक खेले 17 टी-20 मैचों में 42.46 की औसत और 185.85 स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने दो शतक भी लगाए थे।

आईपीएल के शुरुआती मैचों में खराब प्रदर्शन की वजह से ही उन्होंने सोमवार को हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच से खुद को बाहर कर लिया था। ग्लेन मैक्सवेल ने बताया कि उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ मैच से खुद ही हटने का फैसला इसलिए किया क्योंकि उन्हें लग रहा था कि वो सकारात्मक योगदान नहीं दे पा रहे हैं।

मैक्सवेल ने कहा, ‘शुरुआती मैचों में मेरा प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा। ऐसे में ये फैसला लेना मेरे लिए आसान था। मैंने पिछले मैच के बाद कप्तान फाफ डु पलेसिस और कोचों से बात की और कहा कि किसी और खिलाड़ी को मौका देना चाहिए।

मैं पहले भी ऐसी स्थिति में रहा हूं, जहां आप खेलते रहते हैं और खुद को और मुश्किल में डाल लेते हैं। अभी यही सही समय है कि मैं खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से आराम दूं। मैक्सवेल ने आगे कहा कि टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ये फैसला आसान था। हमारी टीम उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर रही है। मेरा खुद का प्रदर्शन भी टीम के प्रदर्शन को ही दर्शाता है।

पावरप्ले और बीच के ओवरों में हम पिछले कुछ सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन करते थे, इस बार काफी कमी रह गई है। मुझे लगा कि मैं पॉजिटिव योगदान नहीं दे पा रहा हूं। उसे देखते हुए किसी और खिलाड़ी को मौका देना सही होगा। उम्मीद है कि कोई नया खिलाड़ी इस जगह पर अच्छा प्रदर्शन कर पाएगा।

ग्लेन मैक्सवेल को उम्मीद है कि जल्दी वह मानसिक और शारीरिक रूप से फिर से आईपीएल में खेलने के लिए तैयार कर लेंगे। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट से पहले के 6 महीने मेरे क्रिकेट करियर के सबसे बेहतरीन महीनों में से थे।

इसलिए ये निराशाजनक है कि चीजें ऐसी हो गईं। अगर मैं अपने शरीर और दिमाग को ठीक कर लूं, तो अगर मुझे दोबारा मौका मिलता है तो टूर्नामेंट को शानदार तरीके से खत्म करने का पूरा मौका है।

आरसीबी को 7 मैचों में एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ होमग्राउंड पर मिली थी। इस जीत के 2 पॉइंट्स लेकर भी टीम 10वें नंबर पर ही कायम है। टीम को क्वालिफाई करने के लिए सभी मैच जीतने ही होंगे।

Related Articles

Back to top button