Trending

टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स से कोलकाता नाइटराइडर्स की टक्कर

आईपीएल में आज कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स से होगा। कोलकाता नंबर-2 पर है। मैच कोलकाता के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।

कोलकाता का यह छठा और राजस्थान का सातवां मैच होगा। कोलकाता 5 मैचों में से 4 जीत के बाद 8 अंक के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर है। राजस्थान 6 में से 5 जीत के बाद 10 अंक के साथ टॉप पर है।

साभार : गूगल

केकेआर और राजस्थान के बीच 28 मैच खेले गए। 14 मैचों में कोलकाता को और 13 में राजस्थान को जीत मिली। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। कोलकाता में दोनों टीमों के बीच 10 मुकाबले खेले गए। 6 में कोलकाता और 3 में राजस्थान को जीत मिली। एक मैच नो रिजल्ट रहा।

कोलकाता की शुरुआत शानदार रही। टीम ने पहले तीनों मैच जीते। पहले मैच में टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद, दूसरे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और तीसरे में दिल्ली कैपिटल्स को हराया।

चौथे मैच में सीएसके के खिलाफ हार मिली। टीम ने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को होमग्राउंड पर हराया। फिल सॉल्ट टीम के टॉप रन स्कोरर हैं, उन्होंने 191 रन बनाए हैं। सुनील नरेन दूसरे टॉप स्कोरर हैं। वैभव अरोड़ा तीन मैच खेलकर 6 विकेट के साथ टॉप विकेट टेकर हैं।

राजस्थान फॉर्म में है। टीम ने चार मुकाबले जीते। पहले मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स, दूसरे में दिल्ली कैपिटल्स, तीसरे में मुंबई इंडियंस और चौथे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया। टीम को पांचवें मैच में गुजरात टाइटंस ने तीन विकेट से हराया। राजस्थान ने वापसी की और छठे मैच में पंजाब किंग्स को हरा दिया।

रियान पराग टीम के टॉप और सीजन के दूसरे टॉप स्कोरर हैं। पराग ने 6 मैच में 284 रन बनाए हैं। युजवेंद्र चहल टूर्नामेंट के टॉप विकेट टेकर हैं, उन्होंने 6 मैच में 11 विकेट लिए हैं।

ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों को मदद मिलती है। मैच के आखिर तक स्पिनर्स एक्शन में आ जाते हैं। इस स्टेडियम में 88 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 36 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 52 मैच जीते हैं।

इस स्टेडियम का हाईएस्ट टीम स्कोर 235/4 है, जो चेन्नई सुपरकिंग्स ने पिछले साल कोलकाता के खिलाफ बनाया था। 16 अप्रैल को कोलकाता का मौसम काफी गर्म रहेगा।

मैच वाले दिन यहां काफी तेज धूप होगी। तापमान 27 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। यहां आज काफी उमस भी रह सकती है। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचैल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा
इम्पैक्ट प्लेयर : रिंकू सिंह

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (विकेटकीपर & कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, तनुष कोटियन/रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, केशव महाराज, कुलदीप सेन और आवेश खान।
इम्पैक्ट प्लेयर : नवदीप सैनी

Related Articles

Back to top button