Trending

बुंडेसलीगा : बेयर लेवरकुसेन चैंपियन, वेर्डर ब्रेमेन की हार

बायर्न म्यूनिख द्वारा लीग पर 11 साल तक दबदबा बनाए रखने के बाद, बेयर लेवरकुसेन ने रविवार को वेर्डर ब्रेमेन को 5-0 से हराकर बुंडेसलीगा का खिताब जीता। 29वें राउंड के समापन पर वेर्डर ब्रेमेन पर जीत के बाद, लेवरकुसेन ने पांच राउंड शेष रहते हुए पहला बुंडेसलीगा खिताब जीता।

साभार : गूगल

एक रिपोर्ट के अनुसार, मैच की शुरुआत से ही लेवरकुसेन ने अपना पक्ष हावी रखा और विरोधी टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की।

लेवरकुसेन के प्रयासों का फल तब मिला जब विक्टर बोनीफ़ेस ने 22वें मिनट में पेनल्टी को गोल में तब्दील किया। वेर्डर ब्रेमेन ने कई बार कोशिश की, मेजबान टीम का दबदबा कायम रहा। लेवरकुसेन के गोलकीपर लुकास ह्राडेकी ने कई शानदार बचाव किए।

दूसरे हाफ में लेवरकुसेन ने अटैक करना शुरू किया और ग्रैनिट ज़ाका ने 60वें मिनट में टीम की बढ़त दोगुनी कर दी।फ्लोरियन विर्ट्ज़ ने 68वें मिनट में शक्तिशाली शॉट के साथ टीम की बढ़त 3-0 की। उन्होंने हैट्रिक जमाते हुए 83वें और 90वें मिनट में अपनी टीम के लिए ऐतिहासिक जीत पक्की कर दी।

इस जीत के साथ लेवरकुसेन टूर्नामेंटों में 43 मैचों से अजेय के अपने रिकॉर्ड पर कायम है। टीम के लिए यह उल्लेखनीय उपलब्धि है, जिसमें इस सीज़न में बुंडेसलीगा में 29 मैचों की अजेय श्रृंखला है। साथ ही उन्होंने अपने नाम रिकॉर्ड 79 अंक अर्जित किए हैं।

फ्लोरियन विर्ट्ज़ ने कहा, “मुझे अभी भी एहसास नहीं हो रहा है कि हमने क्या हासिल किया है। जोनास हॉफमैन ने कहा, “यह अविश्वसनीय है और इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मैंने इसे सपने में भी नहीं सोचा था। अलोंसो टीम इस सीज़न में दो और खिताब जीत सकती है क्योंकि यूईएफए यूरोप लीग और जर्मन कप अभी भी उनकी दावेदारी में हैं।

Related Articles

Back to top button