Trending

सीनियर महिला टी20 लीग में हिमाचल व रेलवे की जीत

लखनऊ। रेलवे ने त्रिपुरा को छह विकेट से और हिमाचल प्रदेश ने हरियाणा को चार विकेट से हराकर इकाना स्टेडियम पर खेले जा रहे सीनियर महिला टी20 लीग के शुक्रवार को अपने-अपने मुकाबले जीते।

हिमाचल की जीत में सलामी बल्लेबाज निकिता चौहान (64 नाबाद) बनी जिन्होने क्रीज पर आते ही रनों की बरसात कर दी। दूसरे छोर पर उन्हे साथियों से सहयोग नहीं मिला और नियमित अंतराल में विकेटों के गिरने का क्रम जारी रहा।

इसके बावजूद उन्होने अपना हौसला नहीं खोया और 132 रन के लक्ष्य को बौना साबित करते हुये अपनी टीम को 17वें ओवर में ही जीत दिलाई। निकिता ने 70 मिनट की अपनी अर्धशतकीय पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले निकिता ने गेंदबाजी में अपना कमाल दिखाते हुए हरियाणा के दो बल्लेबाजों को आउट किया। हरियाणा की ओर से ओपनर तनिष्का शर्मा (26) सर्वाधिक स्कोर बनाने वाली खिलाड़ी बनी।

एक अन्य मैच में त्रिपुरा की तमन्ना निगम (77) की तेज पारी पर अन्य बल्लेबाजों के सहयोग न मिलने से पानी फिर गया। उन्हे अंजली सरवानी ने क्लीन बोल्ड आउट किया। उनके अलावा रेशमा नायक (21) ही दहाई अंक पर अपने निजी स्कोर को ले जाने में सफल रहीं जिसकी बदौलत त्रिपुरा पांच विकेट पर 115 रन बना सका।

बाद में बल्लेबाजी करने उतरी रेलवे ने एक रणनीति के साथ शुरुआत की जिसके परिणामस्वरुप उन्होने जीत की औपचारिकता को 18वें ओवर में चार विकेट पर पूरा कर लिया। इंद्राणी राय (38) रेलवे की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बनी, प्रतिका रावल ने 26 और हेमा लाठा ने 18 रन बनाये।

Related Articles

Back to top button