मोंटफोर्ट इंटर कॉलेज में दो दिवसीय शैक्षिक सांस्कृतिक एवं वैज्ञानिक प्रतियोगिता मिकफेस्ट 2024 का शुभारंभ

लखनऊ के प्रतिष्ठित विद्यालय मोंटफोर्ट इंटर कॉलेज में दो दिवसीय शैक्षिक सांस्कृतिक एवं वैज्ञानिक प्रतियोगिता मिकफेस्ट 2024 का शुभारंभ विद्यालय के सभागार में दिनांक 18 अक्टूबर 2024 को हुआ।

इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में लखनऊ के 17 विद्यालयों ने भाग लिया प्रतियोगिता का शीर्षक था यूथ ऑन मूव जिसका उद्देश्य किशोर वर्ग की प्रतिभा को निखारना तथा उन्हें प्रोत्साहित करना था।

आज के कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सिद्धार्थ वर्मा डिविजनल ऑपरेशनल ऑफिसर नॉर्दर्न रेलवे के द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ तत्पश्चात विद्यालय की छात्राओं ने मनमोहन प्रार्थना नृत्य प्रस्तुत किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य जीनू अब्राहम ने अपने स्वागत भाषण के द्वारा प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया और शुभकामनाएं दी।

आज की प्रतियोगिता का शुभारंभ कार्यक्रम मेक्सी इफोनी के द्वारा हुआ जिसमें विद्यार्थियों ने अपने सुरों का जादू बिखेरा। इस कार्यक्रम मे एडवेंचर सफारी प्रतियोगिता काफ़ी रोमांचित रही, इस प्रतियोगिता का उद्घाटन स्पोर्ट्स नेटवर्क इण्डिया ऑफ निर्देशक डॉ आनंद किशोर पाण्डेय ने किया व सभी खिलाडियो बताया कि ऐसी प्रतियोगिताओं से युवाओं में शारीरिक क्षमता बढ़ती है और शरीर स्वस्थ बनता है।

इस में बच्चों ने शारीरिक चुस्ती का प्रमाण दिया। जिसमें लगभग 15 विद्यालयों के छात्रों में अपना दम खम दिखाया। जिसकी जानकारी देते हुए कॉलेज के शारीरिक शिक्षक मुशाहिद खान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को लगभग आठ बाधाएं पूरी करनी थी जिसमें गीली मिट्टी में दौड़ना, सीढ़ी चढ़ना, जाल से निकलना, पोल को फांदना,लकड़ी की बल्लियों से निकलना तथा टायरों के बीच से निकलना आदि शामिल था। जिसको सभी प्रतिभागियों ने बड़े उत्साह से पूरा किया। यह कार्यक्रम उप प्रधानाचार्य ब्रदर टी टी मैथ्यू एवं संयोजिका नीना दास एवं उनके कुशल टीम के निर्देशन में हुआ।

Related Articles

Back to top button