लेबनान में पेजर ब्लास्ट के बाद हरकत में आया हिजबुल्लाह, उत्तरी इजरायल पर की एयरस्ट्राइक, दागे 140 रॉकेट, पांच की मौत

Hezbollah Attacks Israel: लेबनान में दो दिन पहले हुए पेजर धमाकों के बाद अब हिजबुल्लाह ने इजरायल पर धावा बोल दिया है. बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में 140 रॉकेट दागे हैं. जिससे भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

 इजरायल और हमला युद्ध के बीच अब हिजबुल्लाह और इजरायल आमने-सामने आ गए हैं. दिन पहले लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हुए पेजर ब्लास्ट के बाद अब हिजबुल्लाह ने भी इजरायल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और अब इजरायल पर रॉकेट से हमले किए हैं. बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह ने शुक्रवार को उत्तरी इजरायल पर 140 रॉकेट दागे. जिससे इस इलाके में भारी नुकसान की आशंका है. बताया जा रहा है कि इस हमले में पांच लोग मारे गए हैं.

इजरायली सेना ने दी हमले की जानकारी

बता दें कि पेजर और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस में धमाकों के बाद हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह ने इजरायल से इन धमकों का बदला लेने की कसम खाई थी. इसके एक दिन बाद ही हिजबुल्लाह ने रॉकेट से हमला कर दिया. हिजबुल्लाह के साथ-साथ इजरायली सेना ने भी रॉकेट हमलों के बारे में जानकारी दी है. इजराइली सेना के मुताबिक, हिजबुल्लाह ने शुक्रवार दोपहर तीन बार रॉकेट दागे गए. इस दौरान हिजबुल्लाह ने लेबनान बॉर्डर से सटे इलाकों को निशाना बनाया.

हिजबुल्लाह ने एयर डिफेंस बेस को बनाया निशाना

जानकारी के मुताबिक, इन हमलों के जरिए हिजबुल्लाह ने इजरायल के कई स्थानों को कत्यूषा रॉकेटों से निशाना बनाया है, जिनमें कई हवाई रक्षा अड्डे और एक इजरायली बख्तरबंद ब्रिगेड का मुख्यालय भी शामिल है, जिस पर हिजबुल्लाह ने पहली बार हमला किया है. हिजबुल्लाह ने कहा है कि ये रॉकेट हमला दक्षिणी लेबनान के गांवों और घरों पर इजरायली हमलों का जवाब है.

बता दें कि हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह ने गुरुवार को इजरायल पर रोज हमला जारी रखने की कसम खाई थी. हालांकि हिजबुल्लाह ने ये भी कहा कि यदि गाजा में युद्ध विराम हो जाता है तो वह इजरायल पर हमले करना बंद कर देगा.

दो दिन पहले हिजबुल्लाह के कई ठिकानों पर हुआ था हमला

बता दें कि मंगलवार रात लेबनान की राजधानी बेरूत में पेजर और वायरलेस डिवाइसों में ताबड़तोड़ धमाके हुए थे. इस हमले में कई लोगों की मौत हुई थी. इस हमले के बाद हिजबुल्ला चीफ ने लेबनान को लोगों को संबोधित किया था. हिजबुल्लाह चीफ का भाषण खत्म होने के बाद इजरायल ने फिर से हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाते हुए हमला कर दिया.

Related Articles

Back to top button