Trending

राशिद की धारदार गेंदबाजी, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 177 रन से हराया

हशमतुल्लाह शाहिदी के नेतृत्व वाली अफगानिस्तान टीम ने उस समय इतिहास रचा जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे में हराकर सीरीज में बढ़त बनाई। अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज यूएई में हो रही है।

@ Afghanistan Cricket Board

सीरीज का पहला मैच जीतकर अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली जीत दर्ज की थी, दूसरे वनडे में अफ्रीकी टीम को मात देकर अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है। अफगानिस्तान ने शारजाह में हुए दूसरे वनडे में 177 रनों से जीत दर्ज की, यह उनके वनडे क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत है।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने 50 ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज के शतक से 4 विकेट पर 311 रन बोर्ड पर लगाए।

गुरबाज ने अपने वनडे करियर का 7वां शतक जड़ते हुए 110 गेंदों पर 10 चौकों और 3 गगनचुंबी छक्कों से 105 रनों की पारी खेली। रहमत शाह (50) और अजमतुल्लाह उमरजई (86) ने अर्धशतक जड़ टीम को 300 के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

312 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम अफगानिस्तान की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे 34.2 ओवर में 134 रनों पर ढेर हो गई। कोई भी बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया, 5 बल्लेबाज तो सिंगल डिजिट पर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका के टॉप स्कोरर कप्तान टेंबा बावुमा रहे जिन्होंने 38 रनों की पारी खेली।

अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजी में बर्थडे ब्वॉय राशिद खान चमके, जिन्होंने 19 रन खर्च कर 5 शिकार किए। नांगेयालिया खारोटे को 4 सफलताएं मिली। राशिद खान को उनकी उम्दा गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला।

Related Articles

Back to top button