वृश्चिक समेत 4 राशियों के परिवार से चल रहे विवाद सुलझेंगे, मौके का फायदा उठाएं, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

जून के इस सप्ताह में ग्रहों के गोचर के कारण विभिन्न राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा. आज आपको अपनी क्षमता का पता चलेगा। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आप आदर्श रहेंगे। आइए जानें मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा।

मेष- पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा

यह सप्ताह आपके लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाला रहेगा। आप अपने जीवन में सब कुछ हासिल करने में सफल रहेंगे। आशावाद बनाए रखने से आपको सही अवसर का लाभ उठाने में मदद मिलेगी। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा. आज आपको अपनी क्षमता का पता चलेगा। पिता जो कहते हैं उस पर ध्यान दें. काम अच्छे से करने से सहकर्मियों को मदद मिलेगी। वित्त पर ध्यान दें

शुभ रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक: 4

वृषभ- माता-पिता का सहयोग मिलेगा

यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपको नौकरी के विभिन्न अवसर मिलेंगे। सफलता के लिए कोई शॉर्टकट न अपनाएं. माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों से सहयोग मिलेगा। रिश्तेदारों से संबंध अच्छे रहेंगे। विभिन्न मुद्दों को अच्छी तरह से संभालने से वरिष्ठ खुश रहेंगे। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आप आदर्श रहेंगे। पारिवारिक संपत्ति से आपको अचानक धन लाभ होगा। मुनाफा भारी घाटे में बदल सकता है.

शुभ रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक: 18

मिथुन- काम में समय ज्यादा लगेगा

यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। आपके करीबी लोग चिंतित रहेंगे। इस अवधि में आप विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे। अपने आप पर गर्व होना। पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी। भाई-बहनों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करें। माता-पिता के साथ समय बिताएं. काम में अधिक समय और ऊर्जा लगेगी. वरिष्ठों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता महत्वपूर्ण रहेगी। रोमांचक परियोजनाओं पर काम करना शुरू करें। करियर सुधार पर ध्यान दें.

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक: 1

कर्क- रिश्ते मजबूत होंगे

इस सप्ताह आपका समय अच्छा बीतेगा। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सफलतापूर्वक संतुलन बनाएंगे। जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। मजबूत रिश्ता बनाने की कोशिश करेंगे। निजी जीवन से जुड़ी किस्मत बदल जाएगी। आर्थिक स्थिरता के कारण नया घर खरीदने पर विचार करेंगे। आप जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। व्यावसायिक जीवन में सुधार होगा। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए यह अवधि अच्छी रहेगी। करियर में बदलाव होंगे.

शुभ रंग: नीला

भाग्यशाली अंक: 16

सिंह-जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा

इस सप्ताह आपको विश्वासघात का सामना करना पड़ेगा। व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। तो सावधान रहो। दूसरों को आपको गुमराह न करने दें. जीवन में प्राथमिकताएं तय करें. रिश्तेदारों से संपर्क होगा. परिवार का ख्याल रखें. स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखना जरूरी है. वरिष्ठ आपके काम पर नजर रखेंगे। सहकर्मी परेशान करने की कोशिश करेंगे। नकारात्मकता से दूर रहें. वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह अवधि लाभकारी रहेगी।

शुभ रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक: 5

कन्या- अवसर का लाभ उठायें

यह सप्ताह आपके परिवार के लिए कठिन रहेगा। जीवन को रचनात्मक ढंग से अपनाने का प्रयास करें। माता-पिता आपको जीवन में सही रास्ता दिखाएंगे। उनकी सलाह सुनने की कोशिश करें. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। बार-बार मेडिकल जांच की आवश्यकता होती है। प्रोफेशनल लाइफ में एडजस्टमेंट की जरूरत है। करियर या बिजनेस पर गंभीरता से विचार करेंगे. हर अवसर का लाभ उठाएं.

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक: 3

तुला- परिवार का मार्गदर्शन करेंगे

परिवार और करियर के लिहाज से यह सप्ताह संतोषजनक रहेगा। जीवन में परेशानियां आएंगी. आप अपनी ताकत और दृढ़ संकल्प से हर समस्या पर काबू पा सकते हैं। आप परिवार का मार्गदर्शन करेंगे। आपको जीवन में आशीर्वाद और शुभकामनाएं मिलेंगी। घर में शांति और स्थिरता बनाए रखने का प्रयास करें। काम पर अधिक समय व्यतीत करें। सभी कामकाजी समस्याओं को समय पर पूरा करें

शुभ रंग : पीला

भाग्यशाली अंक: 11

वृश्चिक- काम पर ध्यान दें

यह सप्ताह आराम और मौज-मस्ती में व्यस्त रहेगा। आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ काफी अच्छी रहेगी, जिससे चिंताएं दूर होंगी। नये निवेश करें. पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाने के लिए यह समय अनुकूल है। जीवन में बड़े परिवर्तन होंगे। लोगों के सामने खुद को बहुत ज्यादा व्यक्त न करें। अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें

शुभ रंग: नारंगी

भाग्यशाली अंक: 2

नु- आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छूएंगे

धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। अपने जीवन में स्थायी सफल परिवर्तन करें। परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने से जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। निजी जीवन सुखमय रहेगा। माता-पिता के साथ समय बिताएं. जीवन के सफर में मार्गदर्शक मिलेंगे। दोस्तों के साथ समय बिताएं। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए यह अच्छा समय है। आत्मविश्वास से काम करने से मदद मिलेगी. आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छूएंगे।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ अंक: 13

मकर- आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। पारिवारिक चिंता के प्रति सचेत रहेंगे। आप जीवन की समस्याओं को अच्छे से संभाल लेंगे। वित्तीय सुधार करके निवेश करें। आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छूने का प्रयास करेंगे। किसी भी कार्य को करते समय आप अधिक आश्वस्त रहेंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक: 8

कुंभ- परिवार के साथ घूमने जाएं

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। उत्सवों का पूरे मन से आनंद लेने का मार्ग प्रशस्त होगा। जीवन में बड़े परिवर्तन होंगे। परिवार को आपके ध्यान की ज़रूरत है। परिवार के साथ समय व्यतीत करो। भाई-बहन आप पर भरोसा करेंगे। परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएं। आप नया काम हाथ में लेंगे.

शुभ रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक: 10

मीन- आर्थिक स्थिति डांवाडोल रहेगी

यह सप्ताह आपके लिए कठिन रहेगा। किसी भी चीज़ के बारे में ज़्यादा न सोचें. नहीं तो हालात और ख़राब हो जायेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए यह अच्छा समय होगा। आर्थिक स्थिति अस्थिर रहेगी। लागत पर नियंत्रण रखें. पार्टनर के साथ गलतफहमियां होंगी। आप कठिन परिस्थितियों से बाहर निकल जायेंगे। कुछ नया शुरू करने की उम्मीद बढ़ेगी।

शुभ रंग : आसमानी

भाग्यशाली अंक: 9

Related Articles

Back to top button