दूर होगा घर का वास्तु दोष! बस एक बार गुग्गल धूप के इन सरल उपायों को अपनाएं

घर में वास्तु दोष होने से कई तरह की नकारात्मकता ऊर्जा हावी हो जाती है। इसके साथ ही घर में पारिवारिक क्लेश के साथ-साथ कई परेशानियां जन्म ले लेती हैं। अगर घर में आपके वास्तु दोष है तो इसके कई संकेत भी मिलते हैं जिन्हें अक्सर लोग नजरअंदाज कर देते हैं, जिस वजह वास्तु दोष बढ़ते-बढ़ते इतना बढ़ जाता है कि घर में गंभीर घटनाएं होने लगती हैं। इसी वजह से वास्तु शास्त्र में माना गया है कि वास्तु दोष बढ़ने से उसका तुरंत उपाय करवा लेना चाहिए। अगर आप भी घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए गुग्गल धूप से जुड़े उपाय बताने जा रहे हैं।

गुग्गल के उपाय

-प्रतिदिन शाम के समय गुग्गल धूप के साथ पिली सरसों घर में जलाएं और उसका धुआं घर के हर कोने-कोने में करें। ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर होगा और नकारात्मकता भी कम होने लगता है। 

– अगर वास्तु दोष के कारण घर में पारिवारिक क्लेश ने जन्म ले लिया है तो ऐसे में गोबर के कंडे के ऊपर गुग्गल धूप डालकर उसे जलाएं। ऐसा करने से गृह शांति स्थापित होगी और कलश दूर होगा। 

-अगर वास्तु दोष की वजह से बने हुए काम बिगड़ने लगते हैं तो गुग्गल धूप जलाकर मंदिर के सामने रखें और फिर उसकी राख को लाल कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में छिपाकर रख लें।

– यदि वास्तु दोष के कारण आपके वैवाहिक जीवन में समस्या आ रही है या फिर विवाह में देरी हो रही है तो गुग्गल धूप को रोजाना बेडरुम में जलाएं। इससे दांपत्य जीवन सुखी होगा और विवाह में शीर्घ होगा।

Related Articles

Back to top button