Trending

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मुकाबले में भले ही 16 रनों की नाबाद पारी खेली हो, उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। यह अवॉर्ड उन्हें बैटिंग की वजह से नहीं, शानदार विकेट कीपिंग के चलते मिला है।

पंत ने गुजरात के 4 बल्लेबाजों को उम्दा विकेट कीपिंग के चलते पवेलियन का रास्ता दिखाया। पंत ने 2 शानदार कैच लपके तो दो स्टंपिंग की। पंत ने डेविड मिलर का एक शानदार कैच पकड़ा जो इस मुकाबले का गेमचेंजर कैच रहा। उन्होंने शाहरुख खान, राशिद खान और अभिनव मनोहर का विकेट झटका।

दिल्ली के लिए खेलते हुए यह पंत का 7वां प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड है। इस फ्रेंचाइजी के लिए पंत सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इस सूची में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग 10 PoTM अवॉर्ड के साथ टॉप पर हैं। डेविड वॉर्नर 6 अवॉर्ड के साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं।

साभार : गूगल

पंत ने विकेट के पीछे अपने उम्दा प्रदर्शन के दम पर दिनेश कार्तिक के 15 साल पुराने रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। यह रिकॉर्ड है दिल्ली के लिए एक पारी में विकेट कीपर द्वारा सबसे ज्यादा विकेट में योगदान देने का।

दिनेश कार्तिक ने 2009 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विकेट के पीछे से कुल 4 शिकार किए थे, उस दौरान उन्होंने भी दो स्टंपिंग के साथ दो कैच लपके थे। अब ऋषभ पंत ने भी गुजरात टाइटंस के खिलाफ ऐसा ही प्रदर्शन दोहराकर उनकी बराबरी कर ली है।

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात टाइटंस 89 के स्कोर पर ढेर हो गई। टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए, वहीं जीटी का यह आईपीएल में सबसे लोएस्ट स्कोर है। इसी के साथ गुजरात मात्र तीसरी ही बार आईपीएल में ऑलाउट हुआ है।

दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने 3 विकेट झटके। 90 रनों का टारगेट दिल्ली कैपिटल्स ने 8.5 ओवर में 6 विकेट शेष रहते किया। 2 स्टंपिंग और 2 कैच पकड़ने के अलावा 16 रनों की पारी खेली थी।

Related Articles

Back to top button