Trending

आईपीएल : दिल्ली तीसरी जीत के साथ छठे स्थान पर, गुजरात को 6 विकेट से हराया

आईपीएल के 32वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराते हुए तीसरी जीत दर्ज की है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात के बल्लेबाजों ने निराश किया और पूरी टीम 89 रन पर सिमट गई।

जवाब में छोटे से लक्ष्य को दिल्ली ने 8.5 ओवर में हासिल कर लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने शुभमन गिल (8) और रिद्धिमान साहा (2) के विकेट सस्ते में गंवा दिए। खराब शुरुआत करने वाली गुजरात ने पॉवरप्ले के बाद 30/4 का स्कोर बनाया। नियमित अंतराल पर विकेट खोते हुए टीम सस्ते में सिमट गई।

@BCCI

जवाब में दिल्ली ने 31 रन तक अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। शाई होप ने 19 रन का योगदान दिया और ऋषभ पंत (16*) ने जीत दिलाई। यह गुजरात का अब तक के आईपीएल इतिहास में सबसे कम स्कोर (30) बन गया है। यह आईपीएल में अब तक किसी भी टीम का न्यूनतम स्कोर भी है।

यह पहला मौका भी है जब गुजरात 100 रन से कम के स्कोर पर सिमट गई है। इससे पहले गुजरात का लीग में सबसे कम स्कोर 125/6 भी दिल्ली के विरुद्ध आईपीएल 2023 में देखने को मिला था। यह इस सीजन का तीसरा ऐसा मैच है, जिसमें किसी टीम ने पॉवरप्ले ओवर के दौरान ही 4 विकेट गंवा दिए हैं। यह आईपीएल में पॉवरप्ले का दूसरा सबसे कम स्कोर भी बन गया है।

@Associated Press

मुकेश ने मैच में 2.3 ओवर गेंदबाजी की और 14 रन देकर 3 विकेट झटके। उनकी इकॉनमी रेट 5.60 की रही। उन्होंने रिद्धिमान (2), राशिद (31) और नूर अहमद (1) को अपना शिकार बनाया। यह मुकेश के आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

मुकेश पहले ही ओवर से बेहद खतरनाक नजर आ रहे थे। उन्होंने अपनी स्विंग होती हुई गेंद और शॉर्ट पिच गेंद दोनों से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के लिए विकेटकीपिंग में शानदार दिन रहा। उन्होंने 2 कैच पकड़े और 2 स्टम्पिंग करते हुए अहम योगदान दिया।

यह दिल्ली से किसी खिलाड़ी का विकेटकीपिंग करते हुए संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बता दें कि दिल्ली की ओर से बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक 4 शिकार कर चुके हैं। आईपीएल 2009 में कार्तिक ने दिल्ली की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कुल 4 शिकार किए थे।

यह दिल्ली की 7 मैचों के बाद तीसरी जीत है और अंक तालिका में टीम अब छठे स्थान (-0.074) पर पहुंच गई है। आईपीएल में गुजरात की यह चौथी हार है। गिल की अगुवाई वाली इस टीम ने 3 जीत दर्ज (-1.303) की हुई है और तालिका में खिसककर 7वें स्थान पर पहुंच गई है। संजू सैमसन के नेतृत्व वाली राजस्थान 7 में से 6 जीत दर्ज करते हुए शीर्ष पर है।

Related Articles

Back to top button