Trending

रणजी ट्रॉफी : हिमांशु का शतक, अंकित भी चले, यूपी के खिलाफ हरियाणा के 242 रन

हिमांशु राणा (114) और अंकित कुमार (77) रन से हरियाणा ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी मैच के पहले दिन छह विकेट पर 242 रन का स्कोर बनाए। हरियाणा के कप्तान अंकित कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।

लखनऊ के स्पोर्ट्स गैलेक्सी क्रिकेट ग्राउंड पर हरियाणा के सलामी बल्लेबाज लक्ष्य दलाल को यश दयाल ने नौ रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर यूपी को पहली सफलता दिलाई।

हिमांशु राणा

उस वक्त हरियाणा का स्कोर दस रन ही था। तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मयंक शांडिल्य (05) रन के स्कोर पर निगम ने हरियाणा को 25 रन के स्कोर पर दूसरा झटका दिया।

दो विकेट गिराने के बाद कप्तान हिमांशु राणा और अंकित कुमार ने तीसरे विकेट के लिए 178 रन की मजबूत साझेदारी कर यूपी के गेंदबाजों की मुश्किले जरूर बढ़ा दी थी, इसके बाद यूपी के गेंदबाजों ने दिन के आखिरी सत्र में अच्छी वापसी की।

अंकित कुमार

हालांकि अंकित कुमार को सौरभ कुमार ने वापस पवैलियन भेजा और उस समय हरियाणा का स्कोर तीन विकेट पर 203 रन था। उन्होंने 211 गेंदों का सामना किया और छह चौके व एक छक्का जड़ा। उनके आउट होने के बाद हरियाणा का टॉप ऑर्डर एक बार फिर कमजोर साबित हुआ।

शिवम शर्मा ने दो जोरदार झटके हरियाणा टीम को दिए जिससे यूपी एक बार फिर मैच में वापसी करती हुई दिखी। पहले दिन का खेल खत्म होने पर धु्रव (25) और सुमित कुमार (00) पर क्रीज पर डटे हुए है। यूपी से शिवम शर्मा ने तीन, यश दयाल, विपराज निगम और सौरभ कुमार ने क्रमश: एक-एक विकेट झटके।

Related Articles

Back to top button