Trending

ऐतिहासिक पीकेएल किकऑफ की मेजबानी के लिए तैयार हैदराबाद : सीजन 11 के भव्य उद्घाटन के साथ ‘सांसों की लड़ाई’ में आएगा नया रोमांच

हैदराबाद : प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) शुक्रवार, 18 अक्टूबर को मैट पर अपनी बहुप्रतीक्षित वापसी करेगी। इसी के साथ ‘सांसों की लड़ाई’ का एक रोमांचक अध्याय शुरू होगा और हैदराबाद के गाचीबोवली में जीएमसीबी इंडोर स्टेडियम में तेलुगु टाइटन्स और बेंगलुरु बुल्स टीमें इसका गवाह बनेंगी।

नए सीजन से पहले , हैदराबाद के बंजारा हिल्स में हयात प्लेस होटल में एक भव्य लॉन्च का आयोजन किया गया। इस इवेंट में पीकेएल लीग कमिश्नर और मशाल स्पोर्ट्स में स्पोर्ट्स लीग के प्रमुख, अनुपम गोस्वामी, टीम के कप्तान पवन सेहरावत (तेलुगु टाइटन्स) और परदीप नरवाल (बेंगलुरु बुल्स) भी मौजूद थे। इसके अलावा शेष 10 टीमों के कप्तान भी पीकेएल सीजन की शुरुआत के समय मौजूद थे।

दिन का सबसे रोमांचक पल वह था, जब मेटा के साथ हमारी साझेदारी के परिणामस्वरूप पीकेएल कप्तानों और प्रमुख क्रिएटर्स की एक टीम के साथ एक प्रदर्शनी मैच आयोजित किया गया। मैच में मौजूद कुछ प्रमुख क्रिएटर्स में बिग नर्ड्स, हार्दिक बंगा, सिद्धांत सरफरे, आशीष सिंह आदि शामिल थे, जिन्होंने खेल में एक नया और आकर्षक आयाम जोड़ा।

अब तक के सफर और आगामी सीजन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, प्रो कबड्डी लीग के लीग कमिश्नर, अनुपम गोस्वामी ने कहा, “पीकेएल का पहला दशक एक बड़ी उपलब्धि रहा है, लेकिन हमारे लिए, अगले चरण की तैयारी में मदद करने के लिए अनुभवों का उपयोग करने और सफलता की कहानियों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। खिलाड़ियों को पिछले कुछ वर्षों में बहुत सपोर्ट मिला है।

और सबसे खास पहलू यह है कि खिलाड़ियों का आत्मविश्वास उन्हें कबड्डी एथलीट होने का दावा करता है। एक विश्व स्तरीय भारतीय खेल को फिर से खोजने में मदद करने के बाद, इस महत्वपूर्ण यात्रा के अगले चरण में नए क्षेत्रों में जाना शामिल है। पीकेएल के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी दिलचस्पी रही है। हमने हमेशा प्रशंसकों को प्राथमिकता देने की सोच के साथ काम किया है और हम इस दिशा में अपने दृष्टिकोण में निरंतर बने रहने का वादा करते हैं।”

तेलुगु टाइटंस के कप्तान पवन सेहरावत ने भी शुरुआती मैच के लिए अपनी उत्सुकता साझा करते हुए कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि हम, तेलुगु टाइटंस, अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने हैदराबाद में सीजन का पहला मैच खेलेंगे। प्रशंसकों ने हमेशा हमारा भरपूर समर्थन किया है और हमें यकीन है कि जब हम मैट पर उतरेंगे तो भी उनका समर्थन वैसा ही होगा। टीम अच्छी स्थिति में है और हमें अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है।”

बेंगलुरू बुल्स के कप्तान परदीप नरवाल आगे आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार हैं क्योंकि वह उसी टीम में वापस आ रहे हैं, जिसने उन्हें पीकेएल में पदार्पण कराया था। शुरुआती मैच से पहले उन्होंने कहा, “पीकेएल का सीजन 11 बहुत बड़ा होगा और हम टूर्नामेंट में आने के लिए बहुत उत्साहित हैं और हमने इसके लिए पूरे प्री-सीजन में अच्छी तैयारी की है। हमारी टीम बहुत संतुलित है और बुल्स धमाकेदार शुरुआत करने के लिए उत्सुक हैं।”

पीकेएल 11 की तैयारियां ऐतिहासिक रूप से शुरू हुईं क्योंकि मुंबई में आयोजित नीलामी में आठ खिलाड़ी 1 करोड़ रुपये से अधिक में बिके। शुक्रवार को पवन और परदीप के मैदान पर उतरने के बाद रात के दूसरे मैच में यू मुंबा के सुनील कुमार (जो 1.015 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद पीकेएल इतिहास के सबसे महंगे भारतीय डिफेंडर हैं) का सामना नवीन कुमार की आक्रामक क्षमता से होगा, जो दबंग दिल्ली के.सी. के स्टार रेडर्स में से एक हैं।

इस बार, पीकेएल तीन शहरों के फॉर्मेट में लौटेगा, जिसका 2024 संस्करण 18 अक्टूबर से 9 नवंबर तक हैदराबाद के गाचीबोवली में जीएमसीबी इंडोर स्टेडियम में शुरू होगा। इसके बाद यह 10 नवंबर से 1 दिसंबर तक दूसरे चरण के लिए नोएडा इंडोर स्टेडियम में जाएगा। तीसरा चरण 3 दिसंबर से 24 दिसंबर तक पुणे के बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बैडमिंटन हॉल में शुरू होगा।

जैसे-जैसे पीकेएल सीजन 11 में प्रवेश कर रहा है, डिजिटल और ऑन-ग्राउंड दोनों तरह से प्रशंसकों को प्राथमिकता देने की हमारी प्रतिबद्धता पहले से कहीं अधिक मजबूत है। इस सीजन में, हम अपने सुपरफैन को जीवन में एक बार मिलने वाले अनुभव प्रदान करने के लिए रोमांचित हैं।

एक परंपरा जिसे हम भविष्य में भी जारी रखने की योजना बना रहे हैं। इमर्सिव डिजिटल हस्तक्षेप और अविस्मरणीय इन-स्टेडियम क्षणों के माध्यम से, हमारा लक्ष्य अधिक यादगार कनेक्शन बनाना और अपने प्रशंसकों को पीकेएल यात्रा का अभिन्न अंग बनाना है।

Related Articles

Back to top button