Trending

आईपीएल : हैदराबाद को ट्रैविस हेड व अभिषेक ने दिलाई जीत, लखनऊ की शर्मनाक हार

आईपीएल के 57वें मैच में ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा के तूफानी अर्धशतकों से लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हराया। मैच में 62 गेंद बची हुई थी।

@Associated Press

हैदराबाद ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार लखनऊ को हराया है। इससे पहले उन्हें 3 मैचों में हार मिली थी। हैदराबाद की इस जीत से मुंबई के प्लेऑफ से बाहर होने पर मोहर लग गयी।

हैदराबाद आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में दो बार 100 से अधिक रन बनाने वाली पहली टीम बन गई। हैदराबाद ने इसी सीजन में दिल्ली के खिलाफ पावरप्ले में 125 रन बनाये थे।

हैदराबाद ने 5.4 ओवर में 101 रन बना लिए थे। इस मैच में हैदराबाद ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में टी नटराजन की जगह अभिषेक शर्मा को खिलाया। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेले जा रहे इस मैच में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।

@AFP/Getty Images

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 165 रन बनाया। टीम से सबसे ज्यादा आयुष बदोनी ने 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

अपनी इस पारी में उन्होंने 9 चौके लगाए। निकोलस पूरन ने 26 गेंद में 6 चौके और एक छक्के से 48 रन की पारी खेली। बदोनी और पूरन ने 5वें विकेट के लिए 99(52) रन की साझेदारी की।

कप्तान केएल राहुल ने धीमी गति से 29 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने एक छक्का लगाया। क्रुणाल पांड्या ने 24 रन बनाये। राहुल और पांड्या ने तीसरे विकेट के लिए 36 (34) रन जोड़े।

अपनी इस पारी में उन्होंने 2 छक्के जड़े। हैदराबाद से सबसे ज्यादा 2 विकेट भुवनेश्वर कुमार झटके। कप्तान पैट कमिंस ने एक विकेट चटकाया।

हैदराबाद ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को बिना विकेट गिरे 9.4 ओवर में 167 रन बनाकर जीत लिया। हैदराबाद से सबसे ज्यादा रन हेड के बल्ले से निकले। उन्होंने 30 गेंद में 8 चौको और 8 छक्कों से 89 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

हेड ने 16 गेंद में इस सीजन का चौथा अर्धशतक जड़ा। अभिषेक ने 28 गेंद में 8 चौको और 6 छक्कों से नाबाद 75 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अभिषेक ने 19 गेंद में इस सीजन का दूसरा अर्धशतक बना दिया।

Related Articles

Back to top button