Trending

चैंपियंस लीग : पीएसजी की हार, बोरूसिया डॉर्टमंड फाइनल में

बोरूसिया डॉर्टमंड ने पेरिस सेंट जर्मेन को 1-0 से हराकर 2013 के बाद पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बनाई। यह जीत उसने घरेलू सत्र में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद हासिल की।

डॉर्टमंड ने 2-0 के कुल स्कोर के साथ अपना स्थान सुरक्षित कर लिया, टीम ने पहला चरण भी 1-0 से जीता था। दोनों टीमों ने पहले हाफ में शानदार खेल दिखाया, फलस्वरूप पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ।

साभार : गूगल

दूसरे हाफ में गोल तब हुआ जब मैट्स हम्मेल्स ने जूलियन ब्रांट के कॉर्नर से दिये गए पास को हेडर के जरिये गोल पोस्ट में डालकर डॉर्टमंड को 1-0 की बढ़त दिलाई और अंत में यही स्कोर निर्णायक रहा।

सीज़न की शुरुआत में, कोई भी उम्मीद नहीं कर सकता था कि डॉर्टमंड चैंपियंस लीग के फ़ाइनल में पहुँच जाएगा, उन्हें पीएसजी, एसी मिलान और न्यूकैसल के साथ एक कठिन ग्रुप में रखा गया था।

एडिन टेरज़िक की टीम ने राउंड ऑफ़ 16 में पीएसवी आइंडहोवन को हराने से पहले शीर्ष स्थान हासिल किया और क्वार्टर फ़ाइनल में एटलेटिको मैड्रिड को हराया।

दूसरे सेमीफाइनल में बुंडेसलीगा के बायर्न म्यूनिख का मुकाबला रियल मैड्रिड से होगा, जिसका पहला चरण म्यूनिख में 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुआ था। चैंपियंस लीग का फाइनल 1 जून को लंदन के वेम्बली स्टेडियम में होगा।

Related Articles

Back to top button