Trending

आईपीएल : दिल्ली की जीत में अभिषेक व फ्रेजर-मैकगर्क का अर्धशतक

आईपीएल के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने अभिषेक पोरेल और जेक फ्रेजर-मैकगर्क के अर्धशतकों और कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी से राजस्थान को 20 रन से हराया।

@BCCI

दिल्ली ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में अभिषेक की जगह रसिख डार सलाम को और राजस्थान ने युजवेंद्र चहल की जगह जोस बटलर को खिलाया।

दिल्ली से 18वां ओवर करने आये कुलदीप ने 4 रन दिए और 2 विकेट लिए। इस मैच में संजू के कैच आउट पर विवाद मच गया था। संजू का कैच शाई होप ने पकड़ा था।

संजू और राजस्थान का डगआउट खुश नहीं था। 19वें ओवर की आखिरी गेंद रसिख ने वाइड डाली थी, थर्ड अंपायर ने वाइड नहीं दी। अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

@Associated Press

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 221 रन बनाया। दिल्ली से सबसे ज्यादा 65 रन अभिषेक के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए।

जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अभिषेक और मैकगर्क ने पहले विकेट के लिए 60 (26) रन की साझेदारी की।

ट्रिस्टन स्टब्स ने 41 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के जड़े। गुलबदीन नायब ने 19(15) रन बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया।

स्टब्स और गुलबदीन ने छठे विकेट के लिए 45 (29) रन की साझेदारी की। रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान से सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये। युजवेंद्र, ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

राजस्थान लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 201 रन ही बना सकी। राजस्थान की सबसे ज्यादा रन कप्तान संजू सैमसन ने बनाये। उन्होंने 46 गेंद में 8 चौको और 6 छक्कों से 86 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

रियान पराग ने 22 गेंद में एक चौके और 3 छक्के से 27 रन बनाये। संजू और पराग ने तीसरे विकेट के लिए 36 (31) रन की साझेदारी निभाई। बटलर ने 17 गेंद में 2 चौके और एक छक्के से 19 रन बनाये। शुभम दुबे ने 12 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों से 25 रन बनाया।

संजू ने बटलर के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 (33) रन की साझेदारी की। संजू ने शुभम के साथ चौथे विकेट के लिए 59 (29) रन की साझेदारी की। दिल्ली से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और खलील अहमद ने अपने नाम किये। अक्षर पटेल और रसिख डार को एक-एक विकेट मिला।

Related Articles

Back to top button