Trending

बीसीसीआई का एक्शन, मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या पर लगाया जुर्माना

आईपीएल के एक बड़े मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को हराया। इस जीत की खुशी बहुत देर तक नहीं टिकी। कुछ ही देर बाद बीसीसीआई ने कप्तान हार्दिक पंड्या पर एक्शन लेते हुए जुर्माना ठोका है।

साभार : गूगल

यह जुर्माना पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। मुंबई की कप्तानी कर रहे हार्दिक निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे करने में विफल रहे, उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की। यह पहला मामला है जब हार्दिक ओवर-रेट मानदंडों को पूरा करने में विफल रहे, इसलिए सिर्फ 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

मैच के बाद बीसीसीआई ने बयान में कहा- मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर जुर्माना लगाया गयाहै, उनकी टीम ने 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल के मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखी।

अगर यही गलती दोहराई गई तो हार्दिक और मुंबई के अन्य खिलाड़ी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। बता दें कि पंजाब के खिलाफ इस जीत से मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं।

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब को वह शुरुआत नहीं मिली जो वे चाहते थे। सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन के सस्ते में निपटने के बाद किंग्स ने अपना दूसरा विकेट 13 के स्कोर पर खो दिया जब रोसोउ 1 रन बनाकर आउट हो गए और तीसरा विकेट 14 के स्कोर पर गिरा जब कप्तान सैम करन छह रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए।

14 के स्कोर पर पंजाब ने चौथा विकेट खो दिया, जब गेराल्ड कोएट्जी की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन 1 रन बनाकर आउट हो गए। चार विकेट गिरने के बाद हरप्रीत सिंह भाटिया क्रीज पर आए। भाटिया ने शशांक सिंह के साथ मिलकर 35 रनों की छोटी साझेदारी की और मेजबान टीम ने 49 के स्कोर पर अपनी आधी टीम खो दी। भाटिया 13 रन बनाकर आउट हो गए।

पांचवां विकेट गिरने के बाद पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा और शशांक ने मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 28 रन जोड़े, जितेश सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। आशुतोष शर्मा ने शशांक के साथ मिलकर 34 रन की साझेदारी की, शशांक 25 गेंदों पर तीन छक्कों और दो चौकों से 41 रन बनाकर आउट हो गए।

आशुतोष ने सात छक्कों और दो चौकों से सिर्फ 28 गेंदों पर 61 रन बनाए और हरप्रीत बरार (20 गेंदों पर 21) ने टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेलीं, यह पंजाब के लिए जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं थीं और अंतिम ओवर में टीम 183 रन पर आउट हो गई।

Related Articles

Back to top button