Trending

…तो आईपीएल प्लेऑफ में टीमों को नहीं मिलेगा इंग्लिश प्लेयर्स का साथ

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रबंध निदेशक रॉब की ने बताया कि कप्तान जोस बटलर ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के प्लेऑफ से इंग्लैंड के प्लेयर्स को हटाने पर जोर दिया था.

आईपीएल प्लेऑफ 21-26 मई तक निर्धारित है. यह तारीख पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की चार मैचों की टी-20 सीरीज से टकराव हो रहा है.

इंग्लैंड टीम प्रबंधन चाहता है कि चार जून को बारबाडोस में आयरलैंड (टी-20 वर्ल्ड कप में) के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी अंतिम चरण की तैयारी के लिए उपलब्ध रहें.

रॉब की ने एक क्रिकेट साइट से कहा, ‘‘ मैंने उनसे (बटलर से) बहुत पहले ही पूछा और कहा, ‘देखिए, इंग्लैंड के कप्तान के रूप में, आपको किसी भी हाल में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है. आप इसे कैसे देखते हैं?’’

उन्होंने इसके जवाब में कहा, ‘‘मैं वापस आना चाहता हूं और वर्ल्ड कप से ठीक पहले उस सीरीज में तैयारी शुरू करना चाहता हूं. बटलर ने आईपीएल तालिका में शीर्ष पर काबिज राजस्थान रॉयल्स के लिए दो शतक मारे हैं. उनकी कप्तानी में टीम ने 2022 में दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

बटलर के अलावा इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम के कई अन्य खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे है. इसमें फिल साल्ट (कोलकाता नाइट राइडर्स), विल जैक तथा रीस टॉपले (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु), मोईन अली (चेन्नई सुपर किंग्स), सैम कुरेन, जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन (पंजाब किंग्स) हैं.

इस फैसले का सबसे ज्यादा असर राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स पर पड़ने की संभावना है, दोनों टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के काफी करीब है.

रॉब की ने कहा कि उन्होंने आईपीएल जाने वाले इंग्लैंड के प्लेयर्स से पहले ही कह दिया था कि उन्हें पाकिस्तान सीरीज के लिए आईपीएल को जल्दी छोड़ने के लिए तैयार रहना होगा.

आईपीएल का ग्रुप चरण 19 मई तक चलेगा और इंग्लैंड चाहता है कि उनके वर्ल्ड कप जाने वाले खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना होने से पहले कुछ दिन एक साथ बिताएं.

रॉब की ने मंगलवार को इंग्लैंड टीम की घोषणा करने के बाद कहा, ‘‘आप बिना किसी कारण के लोगों को वापस नहीं बुला सकते. इसके लिए मजबूत कारण है.

उदाहरण के लिए, चोट या इंग्लैंड की प्रतिबद्धताओं के बिना हम फिल साल्ट से यह नहीं कह सकते थे कि वापस आ जाओ और अगले 15 दिनों तक आराम करो.

Related Articles

Back to top button