Trending

पुलिस ने जंगल में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी, हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

बाराबंकी। रामसनेही घाट की थाना पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भाण्डाफोड़ किया है। मौके से एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर फैक्ट्री से 10 निर्मित व 07 अर्द्ध निर्मित अवैध शस्त्र, कारतूस एवं भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि थाना रामसनेही घाट पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक सूचना पर शिवगढ़ सिसौना के जंगल में अवैध शस्त्र फैक्टरी में छापा मारा है। मौके से पड़ोसी जनपद सीतापुर के हिस्ट्रीशीटर चन्द्रिका को गिरफ्तार किया है। यहां से 05 अदद तमंचा .12 बोर, 05 अदद तमंचा .315 बोर, 07 अदद तमंचा अर्द्धनिर्मित .315 बोर, 01 अदद जिन्दा व 02 अदद खोखा कारतूस, शस्त्र बनाने के उपकरण, 02 टार्च, 01 अदद पंखा, पांच सौ रुपये नगद बरामद किये गये। पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर के विरुद्ध जनपद सीतापुर में 12 से अधिक मामले दर्ज हैं।

एसपी ने बताया कि पकड़े गए चन्द्रिका फरार अभियुक्त गोविन्द के साथ मिलकर जंगल में अवैध शस्त्रों का निर्माण कर रहा था। हिस्ट्रीशीटर ने 20 तमंचों को बनाने का ठेका फरार अभियुक्त गोविन्द से लिया था। इसके निर्माण में प्रयुक्त होने की समस्त सामग्री गोविन्द ने उपलब्ध कराई थी। प्रत्येक तमंचे के निर्माण के लिए चन्द्रिका ने 03 हजार रुपये लिये थे। चन्द्रिका शातिर अपराधी है, यह पूर्व में भी जनपद सीतापुर के विभिन्न थानों से जेल जा चुका है। चन्द्रिका थाना सकरन जनपद सीतापुर का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस फरार गोविन्द को भी जल्द पकड़ने का दावा कर रही है।

Related Articles

Back to top button