तीन साल के बच्चे ने सांप को चबा-चबाकर मार डाला

फर्रुखाबाद : सांप को देखकर लोगों की सिट्टी पिट्टी वैसे ही गुम हो जाती है, लेकिन फर्रुखाबाद में एक बच्चे की कारस्तानी सुनकर लोगों ने दांतों तले अंगुली दबा ली। तीन साल के इस बच्चे ने जो कारनामा किया उसे सुनकर किसी को भी यकीन ही नहीं हुआ। इस बच्चे ने खेल-खेल में सांप को मुंह से चबा-चबा कर मार डाला। बच्चे ने सांप का कचूमर बना दिया था। सांप को चबाकर उगलता देखकर बच्चे की दादी दौड़ पड़ी। पहले तो वह कुछ समझ ही नहीं पाई, लेकिन जब सांप की हालत देखी तो वह उसे लेकर तुरंत अस्पताल के लिए दौड़ पड़ीं। बच्चे की दादी सांप को भी पॉलीथिन में बंद करके ले गईं, जहां बच्चे को देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। आनन-फानन में उसका इलाज शुरू किया, हालांकि बच्चा स्वस्थ बताया जा रहा है।

मामला मोहम्मदाबाद कोतवाली के मदनापुर गांव का है। यहां एक तीन साल के बच्चे ने खेल-खेल में सांप को चबाकर मार डाला तो हर कोई हैरान है। मदनापुर गांव के दिनेश सिंह का तीन वर्षीय बेटा अच्छे सुबह घर में खेल रहा था। उसी समय एक छोटा सांप घर में कहीं से निकलकर आ गया। बच्चे की नजर जब सांप पर पड़ी तो उसने खेल खेल में ही उसे पकड़ लिया और मुंह से काटकर मौत के घाट उतार दिया। घर के लोग जब बच्चे के पास आए तो देखा पास में सांप मरा पड़ा है और बच्चे की हालत बिगड़ी है। इस पर उसकी दादी सुनीता अच्छे को लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचीं। परिजन बच्चे के साथ ही उस मरे हुए सांप को भी लेकर पहुंचे थे। डॉक्टरों ने आनन फानन में बच्चे का इलाज शुरू किया।बच्चे की हालत ठीक है।

बच्चे के पास सांप देख दौड़ी दादी

बच्चे को सांप को चबाता देखकर दादी उसके पास दौड़ पड़ी। दादी ने सबसे पहले सांप को बच्चे के मुंह से छुड़ाया और बच्चे का मुंह साफ किया। सांप मर चुका था, उसे एक पॉलीथिन में बंद किया। इसी बीच बच्चे की मां भी पहुंच गई। दादी ने बताया कि पता नहीं कब सांप उसके पोते के हाथ लग गया। वह उसे कोई खाने की चीज समझ रहा था। उसने सांप को चबा-चबाकर मार डाला। अक्षय के परिजनों ने बताया कि अगर बच्चा सांप को निकल लेता तो बड़ा हादसा हो सकता था। परिजनों के मुताबिक अक्षय अभी दूध ही पीता है, इसलिए वह सांप को निगल नहीं पाया।

Related Articles

Back to top button