नवागत कप्तान ने जिले का कार्यभार लेते ही अंकिता की हत्या के आराेपितों पर किया कड़ा प्रहार

ऋषिकेश। जनपद पौड़ी गढ़वाल की नवनियुक्त पुलिस कप्तान नए जिले का कार्यभार संभालते ही पिछले डेढ़ माह से जनपद पौड़ी गढ़वाल के लक्ष्मणझूला क्षेत्र के अंतर्गत वनन्तरा रिसॉर्ट में कार्यरत रिसेप्शनिस्ट अंकिता हत्याकांड मामले में आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर एक्ट मैं मुकदमा कायम करा दिया है।

नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद पौड़ी गढ़वाल श्वेता चौबे ने उक्त मामले में तत्परता दिखाते हुए सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी एवं प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला को अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया था। वर्तमान में अंकिता मर्डर से सम्बन्धित अभियोग की विवेचना एसआईटी द्वारा जांच की जा रही है, जो वर्तमान में विवेचनाधीन है।

आरोपित गैंग लीडर पुलकित आर्य गैंग सदस्य सौरभ एवं अंकित द्वारा अपने होटल/रिजोर्ट में व उसके आसपास के क्षेत्र में असामाजिक कृत्य कर अनैतिक व्यापार जैसे अपराधों में संलिप्त होकर अवैध रूप से धन अर्जित कर समाज विरोधी क्रियाकलाप में संलिप्त होकर क्षेत्र में जघन्य अपराध कारित करने की घटना को अंजाम देकर लोक शान्ति व्यवस्था को अस्त-व्यस्त किया गया।

इस मामले की एसआईटी टीम ने डीआईजी कुपी रेणुका देवी के नेतृत्व में पारदर्शिता से विवेचना की जा रही हैै। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के दिशा-निर्देशन में इस हत्याकांड की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि गत 21 सितंबर को 19 वर्षीय अंकिता भण्डारी पुत्री वीरेन्द्र सिंह भण्डारी, निवासी-ग्राम श्रीकोट, पट्टी नादलस्यूँ तहसील पौड़ी की गुमशुदगी के आधार पर राजस्व पुलिस चौकी उदयपुर तल्ला-2, तहसील यमकेश्वर में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था। अभियोग की गम्भीरता को देखते हुए जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने विवेचना राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को 22 सितंंबर को हस्तान्तरित कर पुलिस ने सम्बंधित अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Related Articles

Back to top button